टी-20 में रोहित शर्मा से छीनी कप्तानी, राहुल की छुट्टी… टीम में इन दिग्गजों को मिली जगह

rohit shrma se chini t-20 ki kaptani :टी-20 में रोहित शर्मा से छीनी कप्तानी, राहुल की छुट्टी... टीम में इन दिग्गजों को मिली जगह

  •  
  • Publish Date - December 28, 2022 / 06:46 AM IST,
    Updated On - December 28, 2022 / 06:57 AM IST

नयी दिल्ली : rohit shrma se chini t-20 ki kaptani : भारतीय क्रिकेट में बदलाव के दौर की शुरूआत करते हुए हरफनमौला हार्दिक पंड्या को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये भारतीय टीम का कप्तान चुना गया है जबकि रोहित शर्मा वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे । विराट कोहली और केएल राहुल भी टी20 टीम में नहीं हैं और ऐसे संकेत हैं कि 2024 टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए विराट, राहुल और रोहित को शायद अब इस प्रारूप में चुना भी नहीं जायेगा ।

Read More : ‘नागपुर’ से पूछ कर राहुल की तारीफ नहीं करेंगे…’ राहुल गांधी की ‘भगवन राम’ से तुलना पर पूर्व केंद्रीय मंत्री

पंड्या को वनडे टीम में भी उपकप्तान चुना गया है जबकि पिछले साल शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव टी20 टीम के उपकप्तान होंगे । गुजरात टाइटंस को आईपीएल के उसके पहले ही सत्र में खिताब दिलाने वाले पंड्या को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारत की हार के बाद से ही रोहित की जगह लेने का दावेदार माना जा रहा था ।

Read More : ‘हिंदू आत्मरक्षा के लिए घरों में धारदार चाकू रखे…’ भड़काऊ बयान देने पर प्रज्ञा ठाकुर पर मामला दर्ज

रोहित अंगूठे की हड्डी खिसकने के बाद अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं । बीसीसीआई की विज्ञप्ति में यह नहीं कहा गया है कि यह बदलाव स्थायी है या सिर्फ एक श्रृंखला के लिये है । टी20 टीम में तेज गेंदबाज शिवम मावी और मुकेश कुमार को पहली बार मौका मिला है ।मावी को आईपीएल नीलामी में टाइटंस ने छह करोड़ रूपये में खरीदा जबकि मुकेश को दिल्ली कैपिटल्स ने साढे पांच करोड़ रूपये में खरीदा है । रूतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी भी टी20 टीम में हैं । वनडे टीम में मोहम्मद शमी की चोट से उबरने के बाद वापसी हुई है । शिखर धवन वनडे टीम में नहीं हैं ।

Read More : बर्फीले तूफान ने मचाई तबाही, अब तक 34 लोगों की मौत, शहर से सभी एयरपोर्ट बंद

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 टीम :

rohit shrma se chini t-20 ki kaptani : हार्दिक पंड्या ( कप्तान ), ईशान किशन, रूतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल , उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार ।

Read More : आज का राशिफल: मीन राशि वाले जातक रहे सावधान, परिवार में आ सकती है बड़ी विपदा

वनडे टीम :

रोहित शर्मा ( कप्तान ), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें