भारत के शानदार स्टेडियम में लगेगी ​टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी की प्रतिमा, सचिन तेंदुलकर ने कह दी बड़ी बात

  •  
  • Publish Date - February 28, 2023 / 11:51 AM IST,
    Updated On - February 28, 2023 / 11:51 AM IST

Sachin’s statue in Wankhede: मुंबई के प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम के अंदर सचिन तेंदुलकर की एक बड़ी प्रतिमा लगाई जाएगी। इस मैदान पर ही महान बल्लेबाज ने भारत के लिए अपना अंतिम मैच खेला था। क्रिकेट अधिकारियों के अनुसार, प्रतिमा का अनावरण 23 अप्रैल को सचिन तेंदुलकर के 50वें जन्मदिन या फिर इस वर्ष होने वाले विश्व कप के दौरान किया जा सकता है। अगर अप्रैल में स्थापित किया जाता है, तो मुंबई इंडियंस के प्रशंसकों के पास आईपीएल 2023 के दौरान मूर्ति को पूरी महिमा में देखने का एक शानदार मौका होगा।

रायपुर: बच सकती थी बिल्डिंग से कूदकर ख़ुदकुशी करने वाली छात्रा की जान, जमीन पर गिरकर भी चल रही थी साँसे

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अध्यक्ष अमोल काले ने इस घोषणा की पुष्टि की। उन्होंने कहा, “वानखेड़े स्टेडियम में यह पहली प्रतिमा होगी, हम तय करेंगे कि इसे कहां रखा जाएगा।”

Sachin’s statue in Wankhede: उन्होंने कहा, “वह (तेंदुलकर) भारत रत्न हैं और हर कोई जानता है कि उन्होंने क्रिकेट के लिए क्या किया है। जैसे ही वह 50 वर्ष का होगा, यह एमसीए की ओर से प्रशंसा का एक छोटा सा तोहफा होगा। मैंने उनसे तीन हफ्ते पहले बात की थी और उनकी सहमति मिल गई थी।”

जांजगीर: अकलतरा में मजदूरों से भरी पिकअप हादसे का शिकार, पलटने से 10 मजदूर घायल, 4 की हालत नाजुकp

दूसरी तरफ सचिन तेंदुलकर की तरफ से भी इस सम्मान को को लेकर प्रतिक्रिया सामने आई हैं। उन्होंने भावुक होकर कहा की उन्हें इस बात की बहुत खुशी हो रही है, यही से उनका करियर शुरू हुआ था। ये उनके लिए बहुत खास जगह है इस जगह से उनकी बहुत ही खास चीजें जुड़ी हुई हैं। इस जगह पर प्रतिमा बनेगी ये उनके लिए बहुत बड़ी बात है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें