हमें अपनी गलतियों से सीखना होगा: अय्यर

हमें अपनी गलतियों से सीखना होगा: अय्यर

  •  
  • Publish Date - April 17, 2024 / 12:03 AM IST,
    Updated On - April 17, 2024 / 12:03 AM IST

कोलकाता, 16 अप्रैल (भाषा) कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में मंगलवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 223 रन के स्कोर का बचाव करने में नाकाम रहने के बाद कहा कि उनकी टीम को गलतियों से सीखना होगा और मजबूत वापसी करनी होगी।

नाइट राइडर्स के 224 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम 13वें ओवर में छह विकेट पर 121 रन बनाकर संकट में थी लेकिन जोस बटलर (60 गेंद में नाबाद 107 रन, नौ चौके, छह छक्के) के नाबाद शतक से अंतिम गेंद पर आठ विकेट पर 224 रन बनाकर जीत दर्ज करने में सफल रही।

सुनील नारायण ने इससे पहले ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 56 गेंद में छह छक्कों और 13 चौकों से 109 रन की पारी खेली जिससे नाइट राइडर्स ने छह विकेट पर 223 रन बनाए।

अय्यर ने मैच के बाद कहा, ‘‘जो हुआ उसे समझाना मुश्किल है, इसका सामना करना होगा और आगे बढ़ना होगा। खुशी है कि यह यहीं हुआ, टूर्नामेंट के अंत में नहीं। महत्वपूर्ण बात यह है कि हम अपनी गलतियों से सीखें और मजबूत वापसी करें।’’

नाइट राइडर्स ने अंतिम ओवर में नौ रन का बचाव करने की जिम्मेदारी स्पिनर वरूण चक्रवर्ती को सौंपी लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहे। अय्यर ने उनसे अंतिम ओवर कराने के फैसले का बचाव किया।

उन्होंने कहा, ‘‘बटलर आसानी से शॉट मार रहा था इसलिए मैंने सोचा कि चलो गेंद की गति कम कर देते हैं और इसे वरुण चक्रवर्ती को दे दें। लेकिन उसने सफलतापूर्वक बड़ा शॉट खेला।’’

भाषा सुधीर

सुधीर