IPL और टी-20 वर्ल्ड कप में से किसमें खेलेगें? स्टीव स्मिथ ने दिया ये जवाब… देखिए

IPL और टी-20 वर्ल्ड कप में से किसमें खेलेगें? स्टीव स्मिथ ने दिया ये जवाब... देखिए

  •  
  • Publish Date - June 1, 2020 / 03:24 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:00 PM IST

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने कहा है कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप अगर स्थगित होता है तो वह आईपीएल खेलने के लिए तैयार हैं। कोविड-19 महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह का सचिन को ओपन चैलेंज, कहा- पाजी ग्राउंड पर तो आपने बहुत शतक लगाए…

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सितंबर-अक्टूबर में IPL का आयोजन कराना चाहता है, जो कोरोना के कारण फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई सरकार से अनुमति मिलने पर IPL खेलने भारत आने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: टेस्ट में इतिहास रचने के बाद 17 साल के पाक गेंदबाज ने विराट कोहली क…

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘देश के लिए वर्ल्ड कप खेलने से बढ़कर कुछ भी नहीं है। निश्चित तौर पर मैं वर्ल्ड कप को तरजीह दूंगा, लेकिन अगर वह स्थगित होता है और IPL का आयोजन होता है तो मैं इस टी-20 लीग में खेलने को तैयार हूं।’

ये भी पढ़ें: साक्षी धोनी को चहल का चैलेंज, चेन्नई सुपर किंग्स ने शेयर किया ‘रटता…

स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘हालात अभी हमारे काबू के बाहर हैं, हम वही कर रहे हैं, जो हमसे कहा जा रहा है।’ खबरें थी कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ICC से टी-20 वर्ल्ड कप 2021 तक टालने के लिए कहा है, इस बारे में फैसला 10 जून को आईसीसी की बैठक में लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: ‘खेल रत्न’ से सम्मानित होने वाले चौथे खिलाड़ी होंगे रोहित शर्मा, इश…

स्मिथ ने कहा, ‘मैंने इसके बारे में सोचा नहीं है। हम पेशेवरों और सरकार की सलाह पर अमल करेंगे, इस समय दुनिया के जो हालात हैं, क्रिकेट अप्रासंगिक हो गया है। जब सही समय होगा और हमसे कहा जाएगा तो हम वापसी करेंगे, तब तक शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है।’

ये भी पढ़ें: इरफान पठान का बड़ा खुलासा, शोएब अख्तर ने दी थी उठवा देने की धमकी, य…