World Cup 2023 FInal : ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री के साथ बैठकर विश्व कप का फाइनल मैच देखेंगे PM मोदी, सुरक्षा व्यवस्था में नहीं होगी कोई कमी

World Cup 2023 FInal : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स रविवार को मैच देखेंगे।

  •  
  • Publish Date - November 18, 2023 / 07:21 AM IST,
    Updated On - November 18, 2023 / 07:21 AM IST

World Cup 2023 FInal : अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स रविवार को यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले विश्व कप क्रिकेट फाइनल मैच को देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। यहां जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच की सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की निगरानी के लिए शुक्रवार को गांधीनगर में एक उच्च स्तरीय बैठक की।

 

World Cup 2023 FInal : विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स रविवार को मैच देखेंगे। मुख्यमंत्री पटेल ने शीर्ष अधिकारियों के साथ सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की।’’ जानकारी अनुसार पुलिस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को मैच के सुचारू संचालन के लिए किए गए विस्तृत इंतजामों के बारे में बताया, जिसमें मैदान, टीम, अति विशिष्ट व्यक्तियों को सुरक्षा प्रदान करने और यातायात प्रबंधन की देखभाल के लिए 4,500 कर्मियों की तैनाती शामिल है।

read more : Record voting in MP : मध्यप्रदेश में इस बार हुआ रिकॉर्ड मतदान..! नक्सल प्रभावित जिले का वोट प्रतिशत जानकर चौंक जाएंगे आप भी, मतदाताओं में रहा गजब का उत्साह 

World Cup 2023 FInal : मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से प्रशंसकों की सुविधा के लिए मोटेरा स्टेशन (स्टेडियम के पास) की ओर चलने वाली मेट्रो ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का भी निर्देश दिया। इस मैच के लिए देश के विभिन्न हिस्सों और विदेशों से भी प्रशंसकों के अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है। भारतीय टीम गुरुवार शाम को यहां पहुंची, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार को शहर पहुंची। भारतीय टीम ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभ्यास सत्र आयोजित किया। भारतीय वायु सेना की प्रसिद्ध सूर्यकिरण एरोबेटिक्स टीम रविवार को मैच से पहले एक एयर शो आयोजित करने वाली है।

 

विश्व कप के फाइनल तक ऐसे पहुंची भारत

World Cup 2023 FInal : भारत ने लगातार सारे मैच जीते हैं। इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में छह विकेट से हराया था। दूसरे मैच में भारत ने दिल्ली में अफगानिस्तान को आठ विकेट से हराया था। वहीं तीसरा मैच इंडिया ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया।

World Cup 2023 FInal : साथ ही इंडिया ने चौथे मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हराया। फिर भारत ने धर्मशाला में न्यूजीलैंड को चार विकेट से मात दी। छठे मैच में इंडिया ने लखनऊ में इंग्लैंड को 100 रनों से हराया। भारत ने इसके अलावा श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड को हराया है।

 

बता दें कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप का फाइनल इससे पहले 2003 में हुआ था, लेकिन इंडिया टीम ये मैच हार गई थी। ऐसे में दोनों टीम 20 साल बाद एक बार फिर वर्ल्ड कप ट्रॉफी के लिए भिड़ेगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp