World Cup 2023 Points Table : ऑस्ट्रेलिया की जीत का खुला खाता, प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर, देखें सभी टीमों की स्थिति..

ICC Cricket World Cup 2023 Points Table: 35.2 ओवरों में जीत से पांच बार की विश्व विजेता टीम के नेट रन रेट में भी सुधार हुआ है।

  •  
  • Publish Date - October 17, 2023 / 07:30 AM IST,
    Updated On - October 17, 2023 / 07:30 AM IST

ICC Cricket World Cup 2023 Points Table : लखनऊ। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 14वां मैच ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से धूल चटाई। श्रीलंकाई टीम की शानदार शुरुआत के बावजूद टीम को हार झेलनी पड़ी। लगातार दो मैचों में मिली करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट काफी खराब हो गया था। ऐसे में 35.2 ओवरों में जीत से पांच बार की विश्व विजेता टीम के नेट रन रेट में भी सुधार हुआ है। हार के बाद श्रीलंका पर विश्वकप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। प्वाइंट्स टेबल पर भारत 6 अंक और नेट रन रेट +1.821 के साथ पहले स्थान पर है।

read more : Israel-Hamas War Update : इजराइल-हमास के बीच जंग जारी..! PM ऋषि सुनक ने संसद में किया इजरायल का समर्थन, फंसे ब्रिटेन के लोगों के लिए लिया ये बड़ा फैसला 

ICC Cricket World Cup 2023 Points Table : श्रीलंका को पांच विकेटों से हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को अंक तालिका में एक स्थान का फायदा मिला है। तीन मैच में दो हार और एक जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया -0.734 के साथ आठवें पायदान पर पहुंच गई है। वहीं, श्रीलंका तीन मैचों में तीन हार के बाद शून्य अंक और -1.532 के साथ नौवें स्थान पर है। वहीं, नीदरलैंड्स 10वें स्थान पर हैं। अंक तालिका में अब केवल श्रीलंका और नीदरलैंड्स ही दो टीमें है, जिनका खाता नहीं खुला है। इससे पहले इंग्लैंड को 69 रनों से हराकर बड़ा उल्टफेर करते हुए अफगानिस्तान अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया से दो पायदान ऊपर छठे स्थान पर है।

 

आज का मैच

विश्वकप 2023 में अब 15वां मैच साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका भारत और न्यूजीलैंड के बाद जीत की हैट्रिक लगाकर छह अंक लेना चाहेगी। साउथ अफ्रीका ने अपना पहला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ 102 रन और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा मुकाबला 134 रनों के बड़े अंतर से जीता था। वहीं, दूसरी तरफ नीदरलैंड्स का खाता नहीं खुला और वह अंक तालिका में सबसे निचले यानी 10वें पायदान पर है।

 

अब जुड़े IBC24 के WhatsApp Channel से

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें