लोकसभा चुनाव में नक्सली बड़ी वारदात की फिराक में! अलर्ट पर पुलिस और फोर्स | In the Lok Sabha election, Naxalite was in big trouble! Police and Force on Alert

लोकसभा चुनाव में नक्सली बड़ी वारदात की फिराक में! अलर्ट पर पुलिस और फोर्स

लोकसभा चुनाव में नक्सली बड़ी वारदात की फिराक में! अलर्ट पर पुलिस और फोर्स

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : April 10, 2019/2:06 am IST

बस्तर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव में नक्सली बड़ी वारदात करने की फिराक में हैं। नक्सली सुरक्षा बलों की वर्दी पहनकर पुलिस और फोर्स की आंखों में धूल झोंक रहे हैं। बस्तर में मुस्तैद पुलिस के खुफिया दल की इस सूचना के बाद पुलिस और फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:चैत्र नवरात्रि का पांचवा दिन, आज होती है स्कंदमाता की पूजा

कांकेर के हमले में भी नक्सली फोर्स के जवानों की वर्दी पहन कर आए थे। नक्सल ऑपरेशन से जुड़े अफसर के मुताबिक ये नक्सलियों की पुरानी रणनीति है। लिहाजा पड़ोसी राज्यों के साथ मिलकर बार्डर पर लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में UAV और ड्रोन से नजर रखी जा रही है और हेलीकाप्टर से सर्चिंग की जा रही है।

ये भी पढ़ें:हमले को लेकर बृजमोहन ने लगाया षडयंत्र का आरोप, कहा- नक्सलियों को कैसे मिली सूचना, 

मतदान दल के साथ पुलिस और फोर्स को भी मतदान केंद्रों में भेजा जा रहा है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए इस बार छत्तीसगढ़ में करीब 350 कंपनियां भेजी गईं हैं। DIG नक्सल आपरेशन सुंदरराज पी ने बताया, कि पुलिस और फोर्स को स्पष्ट निर्देश दिया गया है, कि वे अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में गाड़ियों के बजाए पैदल आवाजाही करें, क्योंकि नक्सलियों ने जगह-जगह IED बिछा रखी है। वे IED के जरिए पुलिस और फोर्स को निशाना बनाने की कोशिश में लगे हैं।