Attack on faith, vandalism on Barghshikha Bhavani temple, Omar Abdullah demands action against the culprits

आस्था पर प्रहार, बरघशिखा भवानी मंदिर पर तोड़फोड़, उमर अब्दुल्ला ने की दोषियों पर कार्रवाई की मांग

Attack on faith, vandalism on Barghshikha Bhavani temple, Omar Abdullah demands action against the culprits

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : October 3, 2021/4:12 pm IST

श्रीनगर। अनंतनाग में शनिवार को बरघशिखा भवानी के मंदिर को खंडित किया गया है। इस दौरान मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि केस दर्ज किया गया है। जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

पढ़ें- सोलह श्रृंगार कर बारात का इंतजार कर रही थी दुल्हन, घोड़ी चढ़ने से पहले भागा दूल्हा.. जानिए क्या है माजरा

बरघशिखा भवानी का मंदिर कश्मीर घाटी के अनंतनाग जिले में मट्टन पहाड़ पर है। कश्मीरी पंडितों का यह आस्था का केंद्र है। बरघशिखा मंदिर पर ऐसे समय में हला किया गया है जब सरकार घाटी में पंडितों की वापसी की कोशिश में जुटी है।

पढ़ें- अच्छी खबर.. ITI माना, मॉडल आईटीआई भिलाई और मॉडल आईटीआई कोनी बिलासपुर में अप्रेंटिसशिप मेला 4 को 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा, ”विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली कि मट्टन पहाड़ पर बरघशिखा भवानी मंदिर को कुछ उपद्रवियों ने अपवित्र किया है। केस दर्ज किया गया है और जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है।”

पढ़ें- लोगों को मिल सकती है राहत, मौद्रिक समीक्षा में ब्याज दरों को लगातार 8वीं बार यथावत रख सकता है रिजर्व बैंक

नेशनल कांफ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ”अस्वीकार्य। मैं इस तोड़फोड़ की कड़ी निंदा करता हूं और प्रशासन खासकर जम्मू-कश्मीर पुलिस से अपील करता हूं कि दोषियों की पहचानकर सख्त सजा दी जाए। पीडीपी नेता नईम अख्तर ने भी घटना की निंदा करते हुए दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। अनंतनाग के डीसीपी पीयूष सिंगला ने कहा कि दोषियों को सजा दी जाएगी और किसी को सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा, ”इस तरह के कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और दोषियों को कानून के संबंधित धाराओं के तहत सजा दी जाएगी।”

 

 
Flowers