Policeman saves life of baby monkey

Saves Life of Baby Monkey : बेतहाशा गर्मी से बेहोश हुआ बंदर का बच्चा, सिपाही ने बचाई जान, कहा- ‘भूल मत जाना बेटा’

Policeman saves life of baby monkey : पुलिसकर्मी विकास तोमर ने भीषण गर्मी में एक बंदर के बच्चे की जान बचाकर मानवता की मिसाल पेश की है।

Edited By :   Modified Date:  May 26, 2024 / 02:26 PM IST, Published Date : May 26, 2024/2:26 pm IST

बुलंदशहर से त्रिलोक चन्द की रिपोर्ट

 

Policeman saves life of baby monkey : बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में बेतहाशा गर्मी पड़ रही है। जिसका असर न केवल इंसानों पर बल्कि जानवरों पर भी पड़ रहा है। ताजा मामला बुलंदशहर से सामने आया है। यहां गर्मी से बेहाल होकर एक बंदर का बच्चा बेहोश हो गया। हालांकि यूपी पुलिस का एक सिपाही इस बच्चे के लिए देवदूत बनकर आया और उसने बच्चे की जान बचा ली। इस पूरे वाकये का वीडियो भी सामने आया है। जिसके बाद यूपी पुलिस के जवान की हर तरफ तारीफ हो रही है।

read more : Love Jihad Latest Case : राहुल निकला जफर..! नाम बदलकर युवक ने प्रेमिका के साथ किया ये काम, पोल खुलते ही महिला के उड़ गए होश 

क्या है पूरा मामला?

बुलंदशहर छतारी थाने में तैनात पुलिसकर्मी विकास तोमर ने भीषण गर्मी में एक बंदर के बच्चे की जान बचाकर मानवता की मिसाल पेश की है। दरअसल छतारी थाने परिसर में एक बंदर गर्मी के कारण बेहोश हो गया था। सिपाही विकास तोमर ने बंदर के हार्ट की पंपिंग की और उसे पानी पिलाया। सिपाही की इस अलर्टनेस से बंदर के बच्चे की जान बच गई और वह होश में आ गया। ये पूरा वाकया कैमरे में रिकॉर्ड हो गया।

 

दरअसल बंदर का बच्चा पेड़ पर बैठा हुआ था लेकिन गर्मी की वजह से वह अचानक बेहोश होकर नीचे गिर गया। सिपाही विकास तोमर की सूझ बूझ से बंदर के बच्चे की जान बच गई। विकास तोमर का कहना है कि यह हमारे लिए इंसानियत की बात है। गर्मी काफी पड़ रही है, जिससे आम जनता समेत पशु-पक्षी भी परेशान हैं। सभी लोगों से मैं यह अपील भी करता हूं कि सभी लोग पशु पक्षियों के लिए पानी और दाना जरूर डालें। इससे उनका जीवन चलता रहेगा। ऐसी गर्मी में पानी की बहुत जरूरत है। अपने घर के बाहर और पेड़ के नीचे पशु पक्षियों के लिए पानी जरूर रखें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers