Objectionable Remarks About Ex-President: पूर्व राष्ट्रपति के बारे में आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने का मामला, इस मंदिर के महंत पर मामला दर्ज |

Objectionable Remarks About Ex-President: पूर्व राष्ट्रपति के बारे में आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने का मामला, इस मंदिर के महंत पर मामला दर्ज

objectionable remarks about ex-President शुक्रवार रात सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक वीडियो क्लिप सुनने के बाद पुलिस उप निरीक्षक प्रशांत कुमार गौतम ने वेव सिटी पुलिस थाना में इस संबंध में शिकायत दी थी।

Edited By :   Modified Date:  September 10, 2023 / 12:22 AM IST, Published Date : September 9, 2023/11:44 pm IST

objectionable remarks about ex-President: गाजियाबाद (उप्र), 9  सितंबर। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में स्थित डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानन्द सरस्वती के खिलाफ पूर्व राष्ट्रपति डा अब्दुल कलाम के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणी के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है । पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार रात सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक वीडियो क्लिप सुनने के बाद पुलिस उप निरीक्षक प्रशांत कुमार गौतम ने वेव सिटी पुलिस थाना में इस संबंध में शिकायत दी थी।

read more:  Nirahua-Amrapali Sexy Video Viral : निरहुआ और आम्रपाली ने किया जमकर रोमांस, कहा-‘दुनिया जाए भाड़ में’, वीडियो हो रहा वायरल

मिश्रा ने कहा कि यति अपने 16 सेकंड के वीडियो में पूर्व राष्ट्रपति पर अप्रिय टिप्पणी करते हुए और मुसलमानों के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल करते हुए सुनाई दे रहे हैं जिससे नफरत भड़क सकती है और सांप्रदायिक सद्भाव में बाधा आ सकती है।

उन्होंने बताया कि वेव पुलिस ने यति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए (किसी भी समूह की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 505 (1) (सी) (सार्वजनिक उपद्रव फैलाने वाले वक्‍तव्‍य) और सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 67 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

read more: शुक्रवार रात हुई गहन वार्ताओं से भारत को मिली जी20 घोषणापत्र जारी करने में मदद

इस मुद्दे पर पक्ष जानने के लिए जब पीटीआई-भाषा ने महंत यति नरसिंहानन्द सरस्वती से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि यह एक पुराना वीडियो है और आरोप लगाया कि पुलिस मुझे बार-बार इस मामले में शामिल करने के लिए इस पर प्राथमिकी दर्ज कर रही है।