CM Yogi Adityanath said that 5G service will be provided in every village

प्रदेश के हर गांवों तक पहुंचेगी 5-जी सेवा, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान

प्रदेश के हर गांवों तक पहुंचेगी 5-जी सेवा, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान! CM Yogi Adityanath said that 5G service will be provided

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 1, 2022/4:03 pm IST

नईदिल्ली। CM Yogi Adityanath said that 5G service आज 1 अक्टूबर भारत के लिए अहम दिन है। आज से भारत को 5जी सर्विस उपलब्ध हो गई है। पीएम मोदी ने आज 5जी सर्विस लॉन्च कर दी है। पीएम मोदी के लॉन्च के बाद आज से देश के 13 शहरों में 5जी सेवा शुरु हो चुकी है। वहीं 2023 में पूरे देश के कोने कोने तक पहुंचाने की योजना है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के सभी गांवों में 5जी सेवा पहुंचाया जाएगा। इसे पहुंचाने के लिए भारतीय एयरटेल को जिम्मेदारी मिली है।

Read More: 5जी के आने से ऑटो सेक्टर में होंगे ऐसे बदलाव, जानकार आप भी कहेंगे वाह 5G वाह!

CM Yogi Adityanath said that 5G service सीएम योगी ने कहा कि जल्द ही प्रदेश के गांव, कस्बा और घर तक 5जी इंटरनेट पहुंचाने को कंपनी को आह्वान किया है। सीएम योगी का कहना है कि गांवों में हाईस्पीड सेवा शुरू क्षेत्रों में विकास की राह आगे बढ़ेगी और आम जनजीवन में भी सुधार आएगी।

Read More: बड़ी राहत : तेल की कीमतों में आई गिरावट, घटकर इतने हो गए दाम, देखें आज का भाव 

आज रुद्राक्ष सभागार में संबोधित कर रहे सीएम योगी ने संवाद कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़े थे। उन्होंने कहा कि पीएम का विजन है कि देश की अर्थव्यवस्था पांच ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचे। जिसमें प्रदेश का सबसे ज्यादा योगदान साबित होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर गांव को हाईस्पीड इंटरनेट की सुविधा के लिए काम सरकार कर रही है। गांवों में 243 सेवाएं उपलब्ध कराने का लक्ष्य है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers