FIR Registered Against 18 Policeman: वकीलों से मारपीट पड़ा महंगा, 6 एसआई समेत 18 पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई FIR | FIR registered against 18 policeman

FIR Registered Against 18 Policeman: वकीलों से मारपीट पड़ा महंगा, 6 एसआई समेत 18 पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई FIR

FIR registered against 18 policeman: वकीलों से मारपीट पड़ा महंगा, 6 एसआई समेत 18 पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई FIR

Edited By :   Modified Date:  February 29, 2024 / 07:51 PM IST, Published Date : February 29, 2024/7:40 pm IST

FIR registered against 18 policeman: लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कुछ वकीलों की बर्बरतापूर्ण पिटाई और झूठे मुकदमे में फंसाने के आरोप में छह उपनिरीक्षकों और एक सिपाही समेत 18 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बुधवार देर रात लखनऊ के विभूति खंड थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने शिकायतकर्ता के हवाले से बताया कि 23 फरवरी की रात अधिवक्ताओं का एक समूह विभूति खंड स्थित समिट बिल्डिंग के ‘माई बार’ में खाना खाने गया था, जहां रात लगभग 11 बजे दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई।

Read more: Israel-Gaza war: नहीं थम रहा जंग का भयानक मंजर, मदद की गुहार लगा रहे लोगों पर गिराया बम, 70 की मौत… 

शिकायकर्ता के मुताबिक, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम में उपनिरीक्षक राहुल बालियान समेत 10 से 12 अज्ञात पुलिसकर्मी शामिल थे, जिन्होंने बार का मुख्य दरवाजा बंद कर दिया हालांकि तब तक दोनों पक्षों के लोग वहां से भाग चुके थे। शिकायत में बताया गया कि जब वकील भोजन करके बाहर जाने के लिए बार के द्वार की तरफ बढ़े तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया और गालियां देने लगे, जिसका विरोध करने पर पुलिस ने वकीलों की पिटाई कर दी। शिकायतकर्ता के मुताबिक, पुलिस की पिटाई से एक अधिवक्ता का हाथ टूट गया तो एक की नाक की हड्डी टूट गई और एक अन्य वकील का सिर फट गया। साथ ही अन्य अधिवक्ताओं को भी गंभीर चोटें आई हैं।

Read more: शुक्रवार के दिन इन राशि के जातकों पर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, अपार धन-दौलत की होगी प्राप्ति 

FIR registered against 18 policeman: पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में उपनिरीक्षक राहुल बालियान, जसीम रजा, प्रमोद कुमार सिंह, फूलचंद, रितेश दुबे और विनय गुप्ता और सिपाही ए.के. पांडे के खिलाफ नामजद तथा 10 से12 अज्ञात पुलिस कर्मियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (उपद्रव करना), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 325 (स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुंचाना) और 504 (धमकाना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। विभूति खंड के थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह के मुताबिक, इस मामले में अभियुक्त पुलिसकर्मियों के खिलाफ फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की गई है हालांकि मामले की जांच की जा रही है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers