कौशांबी में 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार |

कौशांबी में 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

कौशांबी में 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

:   Modified Date:  December 25, 2023 / 11:34 AM IST, Published Date : December 25, 2023/11:34 am IST

कौशांबी (उप्र), 25 दिसंबर (भाषा) कौशांबी जिले की करारी थाना पुलिस और विशेष अभियान समूह (एसओजी) के संयुक्त दल ने सोमवार सुबह मुठभेड़ के बाद गोकशी, पशु तस्करी व पशु चोरी के आरोपों में वांछित 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जिले के चरवा थाना में दर्ज पशु तस्करी व पशु चोरी के आरोपों में वांछित अभियुक्त रईस अहमद के संबंध में पुलिस को मुखबिर से उसके हिसामपुर डेरा के पास छिपे होने की सूचना मिली थी।

एसपी ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस व एसओजी टीम ने करारी थाना क्षेत्र के तुरतीपुर निवासी अहमद को गिरफ्तार करने के लिए घेराबंदी की, लेकिन पुलिस को देखते ही अभियुक्त ने पुलिस बल पर गोली चला दी और भागने का प्रयास किया गया। पुलिस की जवाबी गोलीबारी में अभियुक्त घायल हो गया। रईस अहमद को घायल अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसपी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर कौशांबी जिले के साथ चित्रकूट एवं प्रयागराज जिलों में गोकशी पशु तस्करी, पशु चोरी व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत 23 मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध 2018 में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई थी तथा उसका नाम कौशांबी जिले के करारी थाने में हिस्ट्रीशीटर बदमाश के रूप में दर्ज है।

भाषा सं आनन्द मनीषा सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)