new electricity connection in Uttar Pradesh

अब नया बिजली कनेक्‍शन लेना होगा महंगा, कल से तय होंगी नई दरें

अब नया बिजली कनेक्‍शन लेना होगा महंगा, कल से तय होंगी नई दरें ! new electricity connection in Uttar Pradesh will be expensive

Edited By :   Modified Date:  January 24, 2023 / 07:19 AM IST, Published Date : January 24, 2023/7:19 am IST

लखनऊ। new electricity connection in Uttar Pradesh उत्तर प्रदेश में अब बिजली की नया कनेक्शन लेना और महंगा होने वाला है। जल्द ही उत्‍तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने बिजली के दरों में बढ़ोतरी करने वाली है।

Read More: ‘न्यायपालिका और केंद्र में कभी-कभी मतभेद हो जाते हैं’ केंद्रीय कानून मंत्री ने दिया बड़ा बयान…

new electricity connection in Uttar Pradesh दरअसल, 25 जनवरी को आयोग चेयरमैन आरपी सिंह की अध्यक्षता में बैठक होने वाली है। जिसमें विद्युत कनेक्शन के लिए उपकरणों तथा अन्य खर्चों की दरें तय करते हुए नई कास्ट डाटा बुक को अंतिम रूप दिया जाएगा। उत्‍तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने नई कास्ट डाटा बुक का जो प्रस्ताव दिया है, वह लागू हुआ तो नया कनेक्शन लेने की दरें 15 से 20 फीसदी तक बढ़ेंगी। दरें न बढ़ें इसके लिए उपभोक्ता परिषद अपनी दलीलें पेश करेगा।

Read More: हॉस्टल में लड़की के साथ ऐसा काम करता था शिक्षक, DEO ने तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

उत्‍तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने कहा है कि कास्ट डाटा बुक में नई दरें तय करने के लिए नियामक आयोग चेयरमैन की अध्यक्षता में इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कोड रिव्यू पैनल सब कमेटी की यह बैठक बुधवार को होगी। दरें न बढ़ें इसके लिए परिषद की तरफ से उपभोक्ता हित में विधिक तथ्य रखे जाएंगे। वर्मा ने कहा है कि 20 करोड़ से अधिक आबादी वाले राज्य यूपी में अन्य राज्यों की तुलना में अभी महज करीब 3.25 करोड़ कनेक्शन ही हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक