Heavy rain alert in these states

Rain Alert : इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Heavy rain alert in these states: मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी मध्य प्रदेश में 7 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश होने वाली है।

Edited By :   Modified Date:  August 6, 2023 / 10:19 PM IST, Published Date : August 6, 2023/10:19 pm IST

Heavy rain alert in these states : लखनऊ। देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने अपना कहर बरपा रखा है। दिल्ली, हरियाणा, यूपी, एमपी, छग, महाराष्ट्र, तेलंगाना जैसे राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। यूपी के कई जिलों में तो बारिश ने तांडव मचा के रखा है। तो वहीं हिप्र और उत्तराखंड में कई सड़कें और मकान क्षतिग्रस्त हो गए है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी मध्य प्रदेश में 8 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश होने वाली है। इसके अलावा, कुछ इलाकों में पांच अगस्त को भी तेज बारिश हो सकती है।

read more : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बड़ी घोषणा : नायब तहसीलदार भी अब कहलाएंगे राजपत्रित अधिकारी

Heavy rain alert in these states ; अगले चार से पांच दिनों तक उत्तराखंड, उत्तरी यूपी, बिहार, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में भी बहुत भारी बरसात होगी। नॉर्थईस्ट के राज्यों में भी अगले पांच दिनों तक बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती है।  उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों की बात करें तो उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश में 5 से 9 अगस्त के बीच पांच दिनों तक भारी बरसात होगी। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ में पांच और छह अगस्त को भारी बरसात देखने को मिलने वाली है। वहीं, पंजाब, पूर्वी राजस्थान, जम्मू में पांच अगस्त को तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

read more : World Cup 2023 : पाकिस्तान टीम को भारत में विश्व कप की मिली मंजूरी, 14 अक्टूबर को हो सकता है महामुकाबला, देखें पूरी जानकारी 

Heavy rain alert in these states : पूर्वी भारत में सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार में 5 से 8 अगस्त तक चार दिनों तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। झारखंड में छह और सात अगस्त को भारी बरसात होगी, जबकि गंगीय पश्चिम बंगाल में 7 और 8 अगस्त को तेज बारिश की संभावना है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें