UP Sports Minister Girish Chandra Yadav was bitten by a mouse, his health deteriorated

यूपी के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव को चूहे ने काटा, बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में कराए गए भर्ती

यूपी के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव को चूहे ने कांटा : UP Sports Minister Girish Chandra Yadav was bitten by a mouse, his health deteriorated

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : May 2, 2022/1:58 pm IST

बांदा: दो दिवसीय दौरे पर बांदा पहुंचे उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव को रविवार रात सोते समय चूहे ने काट लिया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हालांकि, सांप के डसने का संदेह होने के चलते मंत्री की तबीयत बिगड़ने लगी। बाद में चूहे के काटने की पुष्टि होने पर मरहम-पट्टी कर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Read more :  बढ़ती बिजली की मांग के बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, लगाया कुशासन का आरोप 

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ. एसएन मिश्रा ने बताया कि दो दिवसीय दौरे पर बांदा आए खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव रविवार रात मवई बाईपास स्थित सर्किट हाउस के कमरा संख्या छह में रुके थे। देर रात करीब तीन बजे उन्हें महसूस हुआ कि किसी जीव ने उनके दाएं हाथ की उंगली काट ली है।

Read more :  मंदसौर मे महिला हॉकी खिलाड़ी सागू डाबर के अतिक्रमण पर चला ‘मामा का बुलडोजर’, परिवार ने केरोसिन डालकर किया आत्महत्या का प्रयास 

डॉ. मिश्रा के मुताबिक, आसपास जंगल होने की वजह से मंत्री को शक हुआ कि उन्हें सांप ने डस लिया है और इसी घबराहट में उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। मिश्रा ने बताया कि मंत्री को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां जांच में पता चला कि उन्हें सांप ने नहीं, बल्कि चूहे या छछूंदर ने काटा है।

Read more :  देश के इस मशहूर कवि को बड़ी राहत, कोर्ट ने लगाई गिरफ्तारी पर रोक, केजरीवाल पर की थी ये विवादित टिप्पणी 

मिश्रा के अनुसार, सांप के न डसने की पुष्टि होने के बाद मंत्री की तबीयत में सुधार होने लगा और उन्हें सुबह छह बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।अधिकारी ने बताया कि यादव अब बिल्कुल स्वस्थ्य हैं और वह सोमवार सुबह लखनऊ के लिए रवाना हो गए।