12 districts hit by flood in UP

UP Weather Update : प्रदेश में भारी बारिश का कहर…! बाढ़ की चपेट में आए 12 जिले, हजारों लोगों का जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

12 districts hit by flood in UP : पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में वर्षा जनित हादसों में चार लोगों की मौत हो गई।

Edited By :   Modified Date:  July 18, 2023 / 11:34 PM IST, Published Date : July 18, 2023/9:57 pm IST

12 districts hit by flood in UP : लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 12 जिलों के 426 गांव वर्तमान समय में बाढ़ की चपेट में हैं और पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में वर्षा जनित हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। राहत आयुक्त कार्यालय से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक इस वक्त प्रदेश के 12 जिले- अलीगढ़, बिजनौर, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शाहजहांपुर और शामली के 426 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। इसके अनुसार बाढ़ के कारण 39216 लोगों के जीवन पर असर पड़ा है।

read more : आयरलैंड दौरे के लिए बुमराह के नाम पर सस्पेंस, टीम इंडिया में वापसी के लिए करना होगा ये काम… 

12 districts hit by flood in UP : रिपोर्ट के मुताबिक बाढ़ से सबसे ज्यादा मुजफ्फरनगर और सहारनपुर जिले प्रभावित हैं, जहां क्रमशः 187 और 104 गांव में बाढ़ का कहर है। प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के 8062 लोगों को राहत शिविरों में रखा गया है।  पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में वर्षा जनित हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। वाराणसी, बिजनौर, श्रावस्ती और कानपुर देहात में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक गंगा नदी कचला ब्रिज (बदायूं) में और यमुना प्रयाग घाट (मथुरा) में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। इसके अलावा गंगा नदी का जलस्तर नरौरा (बुलंदशहर) और फतेहगढ़ (फर्रुखाबाद) में, शारदा का जलस्तर पलिया कलां (लखीमपुर खीरी) में और यमुना का जलस्तर आगरा में खतरे के निशान के नजदीक पहुंच गया है।

read more : क्या आप भी करना चाहते हैं देव दर्शन? मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना के तहत 18 हजार से ज्यादा तीर्थयात्री ले सकेंगे लाभ..

12 districts hit by flood in UP : मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के पश्चिमी हिस्सों में कई स्थानों पर वर्षा हुई। मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान नजीबाबाद (बिजनौर) में सबसे ज्यादा 11 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक इसके अलावा नगीना (बिजनौर) में सात मीरगंज और बहेड़ी (बरेली) में पांच-पांच सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई। मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें