24 prisoners killed, 48 others injured in Hisank clash in Ecuador jail

यहां की जेल में हिसंक झड़प में चलीं गोलियां और चाकू.. 24 कैदियों की मौत, 48 घायल

24 prisoners killed, 48 others injured in Hisank clash in Ecuador jail इक्वाडोर की जेल में हिसंक झड़प में 24 कैदियों की मौत, 48 अन्य घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 29, 2021/10:50 am IST

24 prisoners killed Ecuador jail News

क्वीटो (इक्वाडोर), 29 सितंबर (एपी) इक्वाडोर के तटीय शहर ग्वायाकिल के एक प्रायद्वीप में एक जेल में मंगलवार को हुई हिंसक झड़प में 24 कैदियों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए।

पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों को अब DA, HRA के बाद मिलेगा NDA का फायदा, बढ़कर कितनी हो जाएगी सैलरी.. जानिए 

इक्वाडोर की जेल सेवाओं ने एक बयान में बताया कि पुलिस और सेना करीब पांच घंटे बाद ग्वायाकिल क्षेत्रीय जेल पर स्थिति को नियंत्रित कर पाई। गुआस के गवर्नर पाबलो अरोसेमेना ने जेल के बाहर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है।

पढ़ें- सेबी के फैसले, ‘गोल्ड एक्सचेंज’, सामाजिक शेयर बाजार को मंजूरी, चांदी के इटीएफ की होगी शुरुआत.. जानिए क्या है इसके मायने 

अधिकारियों ने बताया कि हिंसक झड़प में गोलियां भी चलीं, चाकू भी चलाए गए और विस्फोट भी हुए। जेल में ‘लॉस लोबोस’ और ‘लॉस चोनेरोस’ गिरोह के बीच यह हिंसक झड़प हुई।

पढ़ें- तलाक के बाद किरण राव का हो गया ऐसा हाल, पहचानना हो रहा मुश्किल.. फैंस ले रहे चुटकी

टेलीविजन पर दिखाई जा रही तस्वीरों में कैदियों को जेल की खिड़कियों से गोलियां चलाते देखा जा सकता है।

पढ़ें- तीन बहनों को एक ही लड़के से हुआ प्यार, जीवनभर साथ रहने उठाया ये कदम, लोग हुए हैरान 

गुआस सरकार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी कुछ तस्वीरें साझा कीं, जिसमें जेल के एक हिस्से से छह रसोइयों को निकाले जाते देखा जा सकता है। इससे पहले, देश की एक जेल में जुलाई में हुई हिंसक झड़प में 100 से अधिक कैदी मारे गए थे।