Finland Girl Marry with Indian

प्यार चढ़ा परवान! विदेशी महिला ने हिन्दू रीति-रिवाजों से की देसी छोरे से शादी, सात जन्मों तक साथ रहने का लिया वचन, जानें इनकी प्रेम कहानी

Finland Girl Marry with Indian : इंग्लैंड की 26 वर्षीय महिला हैना हॉबिट के. ने एक भारतीय देशी छोरे के प्यार में पडकर शादी के बंधन में बंध गई है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 7, 2022/3:18 pm IST

नई दिल्ली: England Girl Marry with Indian – विदेशों की लड़कियों को भारतीय लड़के काफी पसंद आते है। वह भारतीय छोरों में रंग नहीं बल्कि उनका स्वाभाव देखती है। इतना ही नहीं भारतीय लड़के काफी भावुक होते है जिनकी भावुकता विदेशी लड़कियों को काफी आकर्षित करती है। इतना ही नहीं भारतीय लडके महिलाओं के सम्मान से लेकर जरूरतों को पूरा करने तक में आगें होते है। इसलिए विदेशी लड़कियों को भारतीय लड़के खास करके देशी छोरे पसंद आते है। दरअसल, इंग्लैंड की 26 वर्षीय महिला हैना हॉबिट के. ने एक भारतीय देशी छोरे के प्यार में पडकर शादी के बंधन में बंध गई है। विदेशी महिला और देशी गबरू छोरे की शादी एकदम पारं​परिक भारतीय रीति-रिवाज से हुई है।

read more : हिमाचल में गरजे सीएम भूपेश बघेल, कहा – प्रदेश की जनता को ठग रही है भाजपा 

England Girl Marry with Indian : शादी की सभी रस्मों के बाद नव दंपत्ति ने एक दूसरे का हर वक्त साथ देने और हर मुसीबत में खडे रहने की शपथ ली। आगरा के युवक और विदेशी महिला की शादी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। दोनों की शादी भारतीय रस्मों रिवाज से संपन्न हुई। पंडित जी ने विदेशी बहू को पालेन्द्र के जरिए सात वचन इंग्लिस में समझाएं जिससे कि वह हिंदू रीति रिवाज को जान सकें। इतना ही नहीं सात फेरों के समय विदेशी दुल्हन ने कहा कि ‘मैं प्रतिज्ञा लेती हूं कि अपने पति का साथ हर पल दूंगी’।

read more : BJP बूथ अध्यक्ष का पेड़ से लटकता मिला शव, हत्या या आत्महत्या पुलिस जांच में जुटी

आपकों बताता हूं ​कैसे हुई प्रेम कहानी की शुरूआत

England Girl Marry with Indian : दरअसल, आपकों बता दूं​ कि विदेशी महिला और देशी छोरे की ये प्रेम कहानी इंटरनेट की माध्यम से हुई थी। आगरा के गाड़े का नगला गांव के रहने वाले 28 वर्षीय युवक पालेंद्र सिंह की सोशल मीडिया ऐप के जरिए इंग्लैंड की रहने वाली हेना हॉबिट से जान पहचान हुई। दोनों सोशल मीडिया ऐप पर धार्मिक ज्ञान को पॉडकास्ट के जरिए शेयर करते थे। एक दूसरे के धार्मिक ज्ञान की तरफ आकर्षित रहते थे। इसके बाद दोनों में नजदीकियां बडती गई। और जल्द की दोनों एक दूसरे के हो गए।

read more : लड़की ने शादी से कर दिया इंकार, बौखलाए प्रेमी ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम, जानकर कांप उठेगी रूह

कोरोना काल में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बना प्रेम का मंच

England Girl Marry with Indian : पालेद्र सिंह आगरा की प्राइवेट कंपनी में सेल्स मैनेजर का कार्य करते हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना की पहली लहर के दौरान वह सोशल मीडिया ऐप पर अपने पॉडकास्ट शेयर किया करते थे। उसी दौरान मैनचेस्टर की युवती हैना के संपर्क में आया और उसके बाद एक दूसरे के धर्म से जुड़े हुए विचार शेयर होते चले गए। फिर उसके बाद इंस्टाग्राम की आईडी और टेलीग्राम की आईडी भी शेयर की और बात आगे बढ़ती चली गई।

read more : T20 World Cup IND vs ZIM: सूर्यकुमार ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा कर अपने नाम कर लिया ये खास मुकाम

तीन साल के बाद बंधे शादी के बंधन में

England Girl Marry with Indian : लड़के ने बताया कि 3 साल के अफेयर के बाद हम दोनों ने आपसी सहमति और दोनों परिवारों की सहमति के बाद यह निर्णय लिया कि अब शादी के बंधन में बंध जाएं। हैना और पालेद्र की शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ बमरौली कटारा के गांव के गाड़े का नगला के श्री शक्ति मंदिर पर संपन्न हुई। मंदिर के महंत श्री विवेकानंद गिरी नाथ जी ने दोनों को आशीर्वाद दिया। दोनों की शादी के लिए परिवार वालों ने भी हां कर दी।

read more : BJP बूथ अध्यक्ष का पेड़ से लटकता मिला शव, हत्या या आत्महत्या पुलिस जांच में जुटी

विदेशी युवती को पसंद आए भारतीय रीति रिवाज

England Girl Marry with Indian : विदेशी युवती दुल्हन के रूप में लाल जोड़े में एक भारतीय नारी की तरह से लग रही थी। हैना यहां के रीति रिवाज को बारीकियों से समझने की खर करने की कोशिश कर रही थीं। हैना ने बताया कि उसको भारतीय रीति रिवाज बहुत अच्छे लगते हैं और वह उनसे प्रभावित है। शादी के बाद मैं धीरे-धीरे हिंदी सीखने की कोशिश करेगी और भारतीय परिवार के परिवेश में डलने की कोशिश करेंगी। सात फेरों के बाद अब नव दंपत्ति कोर्ट में भी अपनी शादी रजिस्टर करवाएंगे।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक