firing in school 6 injured, 3 in critical condition

स्कूल में ताबड़तोड़ गोलीबारी से दहशत में लोग, 6 घायल, 3 की हालत गंभीर

firing in school 6 injured, 3 in critical condition : स्कूल में ताबड़तोड़ गोलीबारी से दहशत में लोग, 6 घायल, 3 की हालत गंभीर.....

Edited By: , November 29, 2022 / 07:54 PM IST

नई दिल्ली। firing in school : अमेरिका के ओकलैंड के एक स्कूल में बुधवार को हुई गोलीबारी में कम से कम छह लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अल्मेडा काउंटी शेरिफ के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट रे केली के अनुसार स्थिति पर काबू पा लिया गया है।

‘ओकलैंड दमकल विभाग’ के प्रवक्ता माइकल हंट ने बताया कि गोली लगने से घायल हुए छह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ओकलैंड की महापौर लिब्बी शाफ ने ट्वीट किया कि सभी घायल वयस्क हैं। गोलीबारी ‘सोजॉर्नर ट्रुथ इंडिपेंडेंट स्टडी’ में हुई।

उन्होंने बताया कि घायलों में से तीन की हालत गंभीर हैं, जिन्हें ओकलैंड के हाईलैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य तीन घायलों को कास्त्रो घाटी के ‘ईडन मेडिकल सेंटर’ ले जाया गया और उनकी हालत के संबंध में कोई जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। ‘ओकलैंड यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट’ के प्रवक्ता जॉन ससाकी ने एक बयान में बताया कि जिले के अधिकारियों को ‘‘ओकलैंड पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अलावा और कुछ नहीं पता है।’

‘सिटी काउंसिल’ के सदस्य ट्रेवा रीड ने कहा कि जांचकर्ताओं ने उन्हें बताया कि गोलीबारी बढ़ती ‘‘सामूहिक हिंसा’’ से जुड़ी हो सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें अमेरिका में इससे पाहकले भी कई जगहों में गोलीबारी की घटनाएं सामने आई है। अमेरिका में लगातार बढ़ रही गोलीबारी की घटनाओं से लोग दहशत में आ गए हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें