भुखमरी के कगार पर पहुंचा ये देश, रोज बिगड़ रहे हालात, 900 रुपए पनीर और 144 रु लीटर बिक रहा दूध

pakistan economy crisis : पाकिस्तान आर्थिक संकट झेल रहा है। आर्थिक संकट से पाकिस्तान की कमर टूटी हुई है। हालात खराब हो रहे हैं।

Edited By: , May 28, 2022 / 01:26 PM IST

pakistan economy crisis : पाकिस्तान आर्थिक संकट झेल रहा है। आर्थिक संकट से पाकिस्तान की कमर टूटी हुई है। श्रीलंका के बाद पाकिस्तान की भी हालात खराब होते जा रहे हैं। वहां भी हालाता बद् से बद्तर होने वाली है। पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 30 रुपये की भारी बढ़ोतरी का ऐलान किया। इसके बाद देश में और अधिक महंगाई बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें :  मंदिर के कलश की छाया रोकने मोदी सरकार के मंत्री ने बनवा दी 50 फीट ऊंची दीवार, शाम होते ही लगता है शराबियों का डेरा

इतना ही नहीं पाकिस्तान में एक लीटर दूध की कीमत 144 पाकिस्तानी रुपये हो गई है। इसी तरह यहां एक पैकेट ब्रेड 94 रुपये में मिल रहा है। एक किलोग्राम चावल खरीदने के लिए लोगों को 180 से 200 रुपये तक देने पड़ रहे हैं। एक अंडा 16 रुपये और एक किलोग्राम पनीर 904 रुपये का मिल रहा है। पाकिस्तान में खाद्य पदार्थों की कीमतों को बताने वाले नम्बो डॉट कॉम के अनुसार, यहां अब एक किलोग्राम पनीर के लिए लोगों को 904 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। एक किलो चिकन 485 और बीफ 775 रुपये में बिक रहा है।

यह भी पढ़ें :  मतदाता सूची में गड़बड़ी की शिकायत, 46 हजार से ज्यादा वोटरों के नाम गायब, मध्यप्रदेश में शुरू हुई शिकायत

pakistan economy crisis : पाकिस्तान में अब एक लीटर पेट्रोल के लिए 179.86 रुपये, एक लीटर डीजल के लिए 174.15 पाकिस्तानी रुपये देने होंगे। ऐसा नहीं है कि केवल पेट्रोल-डीजल के दाम ही बढ़े हैं। यहां दूध से लेकर ब्रेड, चीनी और अन्य खाद्यान्न भी काफी महंगा हो चुका है। ऐसा नहीं है कि केवल पेट्रोल-डीजल, अंडे, पनीर और मांस के दाम ही बढ़े हैं। फल और सब्जियों के कीमत भी सातवें आसमान पर है। पाकिस्तान में एक किलोग्राम सेब की कीमत 189 रुपये है। एक दर्जन केले के लिए लोगों को 112 रुपये देने पड़ रहे। संतरा 143, टमाटर 97, आलू 59, प्याज 53 रुपये किलो बिक रहा है।