Government Announced Nationwide Lockdown for Two Days

पूरे देश में दो दिन के लिए लगाया गया लॉकडाउन, बाजार-दुकानें सहित बंद रहेंगी ये सेवाएं, इस देश की प्रधानमंत्री ने लिया ऐलान

देशभर में दो दिन के लिए लगाया गया लॉकडाउन, बाजार-दुकानें सहित बंद रहेंगी ये सेवाएं! Government Announced Nationwide Lockdown for Two Days

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 23, 2022/6:00 pm IST

समोआ: Nationwide Lockdown कोरोना संक्रमण की दो लहरों के बाद अब तीसरी लहर दुनियाभर में तबाही मचा रही है। कई देशों में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद पाबंदी लगा दी है। दो ऐसी जगह हैं, जहां कोरोना की दो लहरों में एक भी संक्रमित नहीं मिले थे। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर से इस देश के लोग बच नहीं पाए और कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद पूरे देश में लॉकडाउन लगा​ दिया गया है।

Read More: इस अस्पताल में हुआ कोरोना विस्फोट, डॉक्टर समेत 50 कर्मचारी संक्रमित 

Nationwide Lockdown रिपोर्ट के मुताबिक, विदेशी मेहमानों के आने के बाद इन पैसिफिक देशों में कोरोना मरीज मिले हैं और पिछले दो सालों से ये दोनों देश कोरोना महामारी से खुद को बचाते आ रहे थे, लेकिन अब कोरोना मरीजों के मिलने के बाद किरिबाती और समोआ में लॉकडाउन लगा दिया गया है। आपको बता दें कि, फिजी से किरिबाती के लिए एक उड़ान में दर्जनों यात्री पहुंचे थे और वहां कोविड टेस्ट के दौरान एक यात्री कोविड पॉजिटिव पाया गया। वहीं, समोआ में ब्रिस्बेन से एक फ्लाइट पहुंचने के बाद कोरोना मरीज मिलने के बाद प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

Read More: इन त्योहारों पर भी रहेगी सरकारी छुट्टी, बंद रहेंगे सभी शासकीय कार्यालय, कलेक्टर ने घोषित की स्थानीय अवकाश

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, इस महीने तक, किरिबाती ने एक भी वायरस का मामला दर्ज नहीं किया था, जबकि समोआ ने महामारी शुरू होने के बाद से केवल दो ही केस दर्ज किए थे। लेकिन अंतरराष्ट्रीय आगमन से वायरस ने पहली बार इन जगहों पर दस्तक दी थी, जिसके बाद दोनों देशों के अधिकारियों को देश में लॉकडाउन लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

Read More: बाथरूम में ये काम कर रही थी एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला, तस्वीरें हो गई लीक, अब सोशल मीडिया में हो रहा वायरल

समोआ के प्रधानमंत्री फियामे नाओमी माताफा ने कहा है कि, देश में सोमवार तक प्रतिबंध रहेंगे और देश में मौजूदा संक्रमण कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर है। वहीं, किरिबाती के नेता ने कहा कि देश के करीब एक लाख 20 हजार लोगों को प्रतिबंधों में रखा गया है। राष्ट्रपति तानेती मामाउ ने फेसबुक पर जारी एक बयान में कहा है कि, ‘देश में पहली बार कोविड 19 फैल समुदायों में फैल रहा है’।

Read More: वरिष्ठ नागरिकों के लिए लागू होगी विशेष ब्याज दर ! शिवेसना सांसद ने वित्तमंत्री को पत्र लिखकर की मांग

उन्होंने कहा कि, प्रतिबंधों के तहत स्थानीय लोगों को तब तक घर में रहना चाहिए, जब तक कि उन्हें भोजन या स्वास्थ्य देखभाल जैसी आवश्यक चीजों की वजह से घर से बाहर निकलनवा अत्यंत आवश्यक नहीं हो। उन्होंने कहा कि, यह अभी तक साफ नहीं है कि, देश में लॉकडाउन कब तक लगा रहेगा। हालांकि, पिछली घोषणा में कहा गया था कि इसी तरह के प्रतिबंध गुरुवार को समाप्त होंगे। डब्ल्यूएचओ के आंकड़ों के अनुसार, समोआ की लगभग 62 प्रतिशत आबादी पूरी तरह से टीकाकृत है, जबकि किरिबाती की लगभग 34 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन की दोनों खुराक दी जा चुकी है।

Read More: संसद भवन परिसर में अब तक 875 लोग आए कोरोना की जद में, राज्यसभा सचिवालय में 271 हुए संक्रमित

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel

इस थाली में हैं 15 से ज्यादा तरह के पकवान, वीडियो देख लिया तो मज़ा आ जाएगा | IBC24 Food

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel