Hurricane Ian in America

मंडराया ‘इयान तूफान’ का खतरा, चपेट में आए 30 लोगों की मौत, कई लापता, रेस्क्यू जारी

Hurricane Ian in America : मंडराया 'इयान तूफान' का खतरा, चपेट में 30 लोगों की मौत, कई लापता, रेस्क्यू जारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : October 1, 2022/6:51 pm IST

चार्ल्सटन।  Hurricane Ian in America : बचाव दल तूफान इयान और बाढ़ की वजह से फ्लोरिडा में तबाह हुए घरों के खंडहरों के बीच जीवित लोगों की खोज में लगे हैं, जबकि साउथ कैरोलिना में अधिकारियों ने नुकसान का आकलन करने के लिए रात गुजरने और दिन निकलने प्रतीक्षा की। अब तक के सबसे भीषण तूफानों में से एक ने कमजोर पड़ने के बाद अमेरिका के उत्तरी क्षेत्र की ओर बढ़ना जारी रखा।

यह भी पढ़ें :  Bold Web Series: इन 5 वेब सीरीज को देख कर भूल जाएंगे आश्रम-3, इंटिमेट सीन की है भरमार, अकेले में देख कर भी हो जाएंगे शर्मिंदा

शक्तिशाली तूफान ने पश्चिमी क्यूबा, फ्लोरिडा और साउथ कैरोलिना में अत्यधिक कहर बरपाया है। अब यह कमजोर पड़ चुका है और शनिवार सुबह इसके मध्य नॉर्थ कैरोलिना की ओर आगे बढ़ने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :  खूंखार अंदाज में नजर आएंगे एक्टर वरुण धवन,बॉलीवुड की ये खूबसूरत एक्ट्रेस होगी फिल्म का हिस्सा

Hurricane Ian in America : अधिकारियों ने कहा कि तूफान से संबंधित घटनाओं में फ्लोरिडा में कम से कम 30 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि एक बजुर्ग दंपति की तब मौत हो गई जब तूफान के कारण बिजली गुल होने से उनकी ऑक्सीजन मशीन बंद हो गईं। तूफान के साथ आई बाढ़ से अनेक घर जलमग्न हैं और लोग हताश तथा निराश नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  GATE 2023 परीक्षा की रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ी, यहां जाने स्टेप बाई स्टेप अप्लाई करने का फास्ट तरीका

स्टीवी स्कुडेरी ने अपना घर तबाह होने के बाद कहा, ‘‘मेरा एक कोने में बैठकर रोने का मन कर रहा है। मुझे नहीं पता कि मैं क्या करूं।’’ इस सप्ताह के शुरू में फ्लोरिडा के गल्फ कोस्ट से इयान के टकराने के समय की तुलना में तूफान काफी कमजोर पड़ गया।

और भी है बड़ी खबरें…