Masood fighting in Panjshir proposed to end the war in front of Taliban

तालिबान ने पंजशीर के शीर्ष कमांडर को उतारा मौत के घाट, अहमद मसूद ने टेके घुटने, युद्ध खत्म करने रखा प्रस्ताव

इससे पहले उन्होंने पंजशीर और अंदराब में तालिबानी हमले रोकने की शर्त रखी है। बताया जा रहा है कि तालिबान इस समय मजबूत स्थिति में है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 6, 2021/8:23 am IST

काबुल। अफगानिस्तान के पंजशीर में रेजिस्टेंस फोर्स और तालिबान के बीच जंग जारी है। इस बीच रेजिस्टेंस फोर्स के कमजोर पड़ने की खबर सामने आ रही हैृ। सूत्रों के मुताबिक अहमद मसूद ने तालिबान के सामने जंग खत्म करने का प्रस्ताव रखा है। इससे पहले उन्होंने पंजशीर और अंदराब में तालिबानी हमले रोकने की शर्त रखी है। बताया जा रहा है कि तालिबान इस समय मजबूत स्थिति में है।

Read More News:  सेंट्रल पूल में उसना चावल नहीं खरीदेगी केंद्र सरकार, सीएम बघेल बोले- अड़चन डालने में कोई कसर नहीं छोड़ी

तालिबानी लड़ाके पंजशीर में ताकत के दम पर कब्जा चाहते हैं। लड़ाई मसूद ने शुरू की थी, इसलिए तालिबानी लड़ाकों में गुस्सा है। तालिबान का एक धड़ा रेजिस्टेंस फोर्स के विद्रोहियों को सजा देना चाहता है। तालिबान का दावा है कि उनके लड़ाके पंजशीर गवर्नर के दफ्तर में दाखिल हो गए हैं।

Read More News: देर रात तीन IPS अफसरों का तबादला, देखिए सूची

रविवार को लड़ाई में पंजशीर के कई शीर्ष कमांडर मारे गए हैं। इनमें सबसे प्रमुख फहीम दश्ती हैं। वहीं इन सबके बीच तालिबान के नेता मुल्ला बरादर ने UN के प्रतिनिधियों से मुलाकात की है।

Read More News: प्रशांत कुमार होंगे रायपुर SP, बीएन मीणा को सौंपी दुर्ग जिले की कमान

 
Flowers