फलस्तीनी शासन के आलोचक की गिरफ्तारी के दौरान मौत | Palestinian regime critic dies during arrest

फलस्तीनी शासन के आलोचक की गिरफ्तारी के दौरान मौत

फलस्तीनी शासन के आलोचक की गिरफ्तारी के दौरान मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 24, 2021/7:33 am IST

यरुशलम, 24 जून (एपी) फलस्तीनी शासन के कटु आलोचक रहे एक व्यक्ति की बृहस्पतिवार तड़के सुरक्षा बलों द्वारा गिरफ्तारी के दौरान मौत हो गयी। उनकी संसदीय चुनाव लड़ने की मंशा थी लेकिन इस साल की शुरुआत में चुनाव रद्द कर दिए गए।

निजार बनात फलस्तीन अथॉरिटी (पीए) के कटु आलोचक थे जो इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक के कुछ हिस्सों पर शासन करती है और उन्होंने पश्चिमी देशों से उसकी मदद रोकने की मांग की थी क्योंकि क्षेत्र में उसकी तानाशाही बढ़ती जा रही है और वह मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रही है।

हेबरोन राज्यपाल कार्यालय ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि जब फलस्तीनी बल बृहस्पतिवार तड़के उन्हें गिरफ्तार करने गए तो उनकी ‘‘सेहत बिगड़’’ गयी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

मई की शुरुआत में बंदूकधारियों ने वेस्ट बैंक के हेबरोन शहर के समीप उनके घर पर गोलियां चलाई, हथगोले फेंके और आंसू गैस के गोले छोड़े। हमले के वक्त उनकी पत्नी अपने बच्चों के साथ घर के अंदर थी। उन्होंने हमले के लिए राष्ट्रपति महमूद अब्बास की फतह पार्टी को जिम्मेदार ठहराया था।

इस हफ्ते की शुरुआत में फलस्तीनी सुरक्षा बलों ने एक प्रतिष्ठित कार्यकर्ता को हिरासत में लिया था क्योंकि उसने फेसबुक पर पीए की आलोचना की थी।

हाल ही में एक सर्वेक्षण में दिखाया कि अब्बास के लिए समर्थन कम हो रहा है जिन्होंने 15 साल में पहली बार हो रहे चुनाव अप्रैल में रद्द कर दिए थे।

एपी गोला शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers