अमेरिका में सिख परिवार का अपहरण : चार लोग अब भी लापता, संदिग्ध हिरासत में |

अमेरिका में सिख परिवार का अपहरण : चार लोग अब भी लापता, संदिग्ध हिरासत में

अमेरिका में सिख परिवार का अपहरण : चार लोग अब भी लापता, संदिग्ध हिरासत में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : October 5, 2022/11:33 am IST

लॉस एंजिलिस, पांच अक्टूबर (भाषा) अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में 8 महीने के बच्चे सहित चार सदस्यीय सिख परिवार के अपहरण में ‘संदिग्ध’ माने जाने वाले 48 वर्षीय व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और उसकी हालत गंभीर है। अधिकारियों ने कहा, पीड़ित अब भी लापता हैं।

मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर के हरसी पिंड का रहने वाले परिवार का सोमवार को मर्स्ड काउंटी में अपहरण कर लिया गया था।

परिवार के सदस्यों की पहचान आठ माह की आरुही धेरी, उसकी मां 27 वर्षीय जसलीन कौर, पिता 36 वर्षीय जसदीप सिंह और चाचा 39 वर्षीय अमनदीप सिंह के रूप में की गयी है।

परिवार का वाहन सोमवार देर रात जली हालत में पाया गया, जिसके आधार पर कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने यह निर्धारित किया कि चारों का अपहरण कर लिया गया है।

एक समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, खुफिया अधिकारियों को मंगलवार सुबह सूचना मिली कि पीड़ित के एक बैंक कार्ड का इस्तेमाल मर्स्ड काउंटी के एक एटीएम में किया गया था।

मर्स्ड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘जांचकर्ताओं ने बैंक लेनदेन करने वाले एक व्यक्ति की तस्वीर प्राप्त की, जो अपहरण स्थल से मिली तस्वीर में नजर आ रहे व्यक्ति जैसा ही नजर आ रहा है।’’

कानून प्रवर्तन एजेंसियों के पहुंचने से पहले जीसस मेनुएल सलगाडो नाम के संदिग्ध ने ‘‘अपनी जान लेने का प्रयास किया’’ और फिलहाल वह ‘‘गंभीर हालत में हिरासत में है और उसका उपचार किया जा रहा है।’’

जसदीप और अमनदीप के पिता डॉ. रणधीर सिंह और मां कृपाल कौर अपहरण की इस घटना के बाद से स्तब्ध हैं। रणधीर स्वास्थ्य विभाग और कृपाल शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हैं। रणधीर 29 सितंबर को ही अमेरिका से भारत लौटे हैं।

भाषा प्रशांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers