Sri Lanka Govt Reduced Petrol Price by Rs 40

आम आदमी को बड़ी राहत, इतने रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, ऐलान होते ही खुशी से झूमे यहां के लोग

आम आदमी को बड़ी राहत, इतने रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल : Sri Lanka Govt Reduced Petrol Price by Rs 40, read full news in hindi

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : October 2, 2022/8:24 pm IST

कोलंबोः Sri Lanka Govt Reduced Petrol Price by Rs 40  मंहगाई की मार और वित्तीय संकट के बीच श्रीलंका की सरकार ने अपने नागरिकों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 40 रुपये प्रति लीटर सस्ता कर दिया है। सरकार के इस फैसले के बाद अब श्रीलंका में पेट्रोल की कीमत 410 रुपए पर आ गई है। हालांकि डीजल के दाम अभी स्थिर है।

Read more :  रेलवे का बड़ा फैसला, यात्रियों को मिलेगी सुविधा, इस एक्सप्रेस ट्रेन में लगेगा एक्स्ट्रा कोच 

Sri Lanka Govt Reduced Petrol Price by Rs 40  जानकारी के अनुसार, श्रीलंका सरकार के इस फैसले से देश के आम जनता को थोड़ा राहत मिला है। वहीं डीजल की कीमत में 430 रुपए प्रति लीटर की स्थिर बनी हुई है। सार्वजनिक परिवहन के लिए डीजल का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। वहीं, एक से दूसरे इलाके में व्यापारियों के सामान ले जाने के लिए जिन गाड़ियों का इस्तेमाल होता है उनमें भी डीजल की खपत ज्यादा है।

Read more : Ind Vs Sa 2nd T20 LIVE Score: गुवाहाटी में हो रही रनों की बारिश, विराट और सूर्य कुमार कर रहे गेंदबाजों की धुनाई

बता दें कि श्रीलंका सबसे खराब आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है और यहां महंगाई ऐतिहासिक स्तर पर है। सितंबर में मुद्रास्फीति अगस्त में दर्ज 64.3% से बढ़कर 69.8% थी। डीजल के दाम में कटौती होने की स्थिति में महंगाई पर राहत की उम्मीद की जा सकती थी। हालांकि, श्रीलंका की सरकार ने सिर्फ पेट्रोल के दाम पर राहत दी है।