श्रीलंका की नौसेना ने 14 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया |

श्रीलंका की नौसेना ने 14 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया

श्रीलंका की नौसेना ने 14 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : November 17, 2022/9:56 pm IST

कोलंबो, 17 नवंबर (भाषा) श्रीलंका की जलसीमा में मछली पकड़ने के आरोप में श्रीलंकाई नौसेना ने 14 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया और एक नौका को जब्त कर लिया। एक आधिकारिक बयान में बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी गई।

नौसेना ने कहा कि मछुआरों को बुधवार को उत्तरी जाफना जिले में वेट्टीलैकेर्नी तट के पास गिरफ्तार किया गया। नौसेना ने कहा, ‘‘श्रीलंकाई नौसेना ने मछली पकड़ने वाली अवैध नौकाओं को रोकने के लिए श्रीलंका के जल क्षेत्र में अपने गश्त को तेज कर दिया है।’’

तमिलनाडु के रामेश्वरम से मिली एक खबर में कहा गया है कि श्रीलंकाई नौसेना के कथित हमले में एक भारतीय मछुआरे जॉनसन की आंख में चोट आई। नौसेना ने कहा कि इस साल अब तक कुल 228 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया गया और 30 नौकाएं जब्त की गई हैं।

मछुआरों का मुद्दा भारत और श्रीलंका के बीच संबंधों में एक विवादास्पद मुद्दा है। कई बार श्रीलंकाई नौसेना के कर्मी पाक जलडमरूमध्य में भारतीय मछुआरों पर गोलीबारी करते हैं और उनकी नौकाओं को श्रीलंका के जल क्षेत्र में अवैध रूप से प्रवेश करने के कारण जब्त कर लेते हैं। पाक जलडमरूमध्य, श्रीलंका से तमिलनाडु के बीच का संकरा जल क्षेत्र है। दोनों देशों के मछुआरों इन क्षेत्रों में मछली पकड़ने निकलते हैं।

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers