किशोर को आपत्तिजनक तस्वीर के बदले भुगतान मामले की तेजी से जांच करे बीबीसी : विक्टोरिया एंटकिन्स |

किशोर को आपत्तिजनक तस्वीर के बदले भुगतान मामले की तेजी से जांच करे बीबीसी : विक्टोरिया एंटकिन्स

किशोर को आपत्तिजनक तस्वीर के बदले भुगतान मामले की तेजी से जांच करे बीबीसी : विक्टोरिया एंटकिन्स

:   Modified Date:  July 9, 2023 / 06:42 PM IST, Published Date : July 9, 2023/6:42 pm IST

लंदन, नौ जुलाई (एपी) ब्रिटिश सरकार में मंत्री विक्टोरिया एंटकिन्स ने रविवार को ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (बीबीसी) से उन दावों की तेजी से जांच करने का आह्वान किया जिनमें कहा गया है कि एक प्रमुख प्रस्तोता ने एक किशोर को अपत्तिजनक तस्वीरों के लिए भुगतान किया था।

‘द सन’ अखबार की खबर के अनुसार बीबीसी के पुरुष प्रोस्तता ने 2020 में 17 वर्षीय एक किशोर को आपत्तिजनक तस्वीर के बदले 35,000 पाउंड ( 45,000 डॉलर) का भुगतान किया था। हालांकि, आरोपी प्रोस्तोता की पहचान नहीं बताई गई है और उसकी पहचान को लेकर सोशल मीडिया पर अटकलें जारी है।

ब्रिटेन में यौन सहमति की उम्र 16 साल है, लेकिन 18 साल से कम उम्र के किसी भी व्यक्ति की अश्लील तस्वीरें बनाना या रखना एक अपराध है।

खबर के अनुसार किशोर की मां ने मई में बीबीसी से शिकायत की थी। यह स्पष्ट नहीं है कि प्रसारक ने क्या कार्रवाई की थी।

बीबीसी ने कहा, ‘‘यदि, किसी भी बिंदु पर, नई जानकारी सामने आती है या प्रदान की जाती है तो इस संबंध में आंतरिक प्रक्रियाओं के अनुरूप उचित कार्रवाई की जायेगी।’’

ब्रिटिश मीडिया ने बताया कि प्रस्तोता निकट भविष्य में किसी कार्यक्रम का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें निलंबित किया गया है या नहीं।

सरकार की मंत्री विक्टोरिया एटकिन्स ने कहा कि आरोप ‘‘बहुत गंभीर’’ हैं। उन्होंने ‘स्काई न्यूज’ को बताया कि ‘‘जैसे-जैसे जनता का ध्यान इस ओर बढ़ रहा है, बीबीसी को इन आरोपों से निपटने के लिए बहुत तेजी से कार्रवाई करनी होगी और यह बताना होगा कि वे जांच के लिए क्या कर रहे हैं।’’

विपक्षी दल ‘लेबर पार्टी’ की अर्थव्यवस्था प्रवक्ता राचेल रीव्स ने कहा कि बीबीसी को ‘‘अपनी प्रक्रियाओं में तेजी लाने’’की जरूरत है।

एपी

देवेंद्र धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)