Central Bank of India Bharti 2024

Central Bank of India Bharti 2024: क्या आप भी है 8वीं पास? तो इस बैंक में काम करने का मिल रहा मौका, आज ही करें आवेदन

Central Bank of India Bharti 2024 आठवीं पास को मिल रही बैंक में नौकरी, 175 रुपये में करें आवेदन, ये है एज क्राइटेरिया

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2024 / 04:06 PM IST, Published Date : January 9, 2024/4:06 pm IST

Central Bank of India Bharti 2024: नई दिल्ली। अगर आप भी 8वीं पास किए है और अच्छी नौकरी की तलाश कर रहें है तो ये खबर आपके लिए। सेंट्र्रल बैंक ने सैकड़ों पदों पर आठवीं पास लोगों के लिए भर्ती निकाली है। इन पदों पर भर्ती के लिए हाई एजुकेशन की जरूरत नहीं है। इच्छुक उम्मीदवार सेंट्रल हैंक की आधिकारक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर आवेदन कर सकते है।

आज ही करें आवेदन

Central Bank of India Bharti 2024: दरअसल, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ने 484 पदों पर सफाई कर्मचारी, सह उप-कर्मचारी और उप-कर्मचारी पदों पर भर्ती होना है। यह भर्ती प्रक्रिया आज यानी 9 जनवरी को बंद होने जा रही है। ऐसे में आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आज ही रजिस्ट्रेशन कर लें। आवेदन के लिए 18 से 26 साल आयु सीमा निर्धारित की गई है।

भर्ती प्रक्रिया

Central Bank of India Bharti 2024: आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन पूरी तरह से योग्यता पर आधारित होगा। अंतिम रूप में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को भारत सरकार की आरक्षण नीति और नियमों के अनुसार पूरा किया जाएगा। वहीं अभ्यर्थी को आईबीपीएस द्वारा आयोजित ऑनलाइन परीक्षा और बैंक द्वारा आयोजित एक स्थानीय भाषा परीक्षा में शामिल होना होगा।

आवेदन शुल्क

Central Bank of India Bharti 2024: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क सभी उम्मीदवारों के लिए ₹850 निर्धारित किया गया है। वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएक्सएसएम उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹175 निर्धारित की गई है।

ये भी पढ़ें- Ballia Crime News: ग्राम पंचायत आधिकारी ने महिला ग्राम प्रधान के साथ किया ऐसा काम, अब खाना पड़ेगी जेल की हवा

ये भी पढ़ें- Pradosh Vrat 2024: साल का पहला प्रदोष और सबसे शुभ दिन आज, शिव भक्तों पर होगी जमकर कृपा, जानें इसका महत्व

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें