Recruitment for so many posts for the post of teacher

Teachers Recruitment 2022 : शिक्षक पद के लिए निकली इतने पदों पर भर्ती, जानें आवेदन की तारीख और आवेदन की प्रक्रिया

शिक्षा विभाग ने शहर के विभिन्न स्कूलों में शिक्षकों ने 90 पद भरने का फैसला लिया है। विभाग की ओर से भर्ती को लेकर निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : September 12, 2022/8:19 pm IST

Teachers Recruitment 2022 : चंडीगढ़ – चंडीगढ़ में शिक्षक बनने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। शिक्षा विभाग ने शहर के विभिन्न स्कूलों में शिक्षकों ने 90 पद भरने का फैसला लिया है। विभाग की ओर से भर्ती को लेकर निर्देश जारी किए जा चुके हैं। विभाग में शिक्षकों की यह भर्ती समग्र शिक्षा अभियान के तहत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स कैडर की जा रही है।

read more : दलित लड़की से किया सामूहिक दुष्कर्म, फिर इस खौफनाक घटना को दिया अंजाम, जानें मामला… 

Teachers Recruitment 2022 : सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती को लेकर लंबे समय से मांग की जा रही है। शिक्षकों की कमी के चलते ही इस बार ग्यारहवीं दाखिले में शिक्षा विभाग की ओर से मांग के बावजूद सीटों की संख्या नहीं बढ़ाई गई थी। शिक्षा विभाग की ओर से निकाली गई भर्ती में टीजीटी अंग्रेजी के 17, गणित के 17, हिंदी के तीन, पंजाबी के दो, विज्ञान नॉन मेडिकल के 31, विज्ञान मेडिकल के चार और सोशल स्टडीज के 16 पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

read more : विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें आखिर क्यों किया जाता है ऐसा 

Teachers Recruitment 2022 : इन पदों के लिए उम्मीदवार 12 सितंबर से लेकर तीन अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की फीस ऑनलाइन छह अक्तूबर दोपहर दो बजे तक जमा करवा सकते हैं। सरकारी स्कूलों में 14 सौ से ज्यादा शिक्षकों की कमी है। शिक्षा विभाग को 200 से ज्यादा पदों पर समग्र शिक्षा अभियान के तहत शिक्षक भर्ती की मंजूरी गृह मंत्रालय से मिली है। पहले चरण में 90 पदों पर टीजीटी पदों को भर्ती की जा रही है। इसके बाद अन्य चरणों में जेबीटी व अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें