WhatsApp डिलीट मैसेज फीचर्स में कर रहा ये बड़ा बदलाव... देखिए | This big change in whatsapp delete message features

WhatsApp डिलीट मैसेज फीचर्स में कर रहा ये बड़ा बदलाव… देखिए

WhatsApp डिलीट मैसेज फीचर्स में कर रहा ये बड़ा बदलाव... देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : January 7, 2020/3:45 am IST

नई दिल्ली। वॉट्सएप साल 2020 में भी अपने फीचर्स बड़ा बदलाव करने जा रहा है। सबसे पहले यूजर्स को डार्क मोड मिलेगा, जिसकी टेस्टिंग लंबे समय से की जा रही है। स्टेटस एड का फीचर भी आने जा रहा है, जो यूजर्स को थोड़ा परेशान कर सकता है। वॉट्सएप इसके अलावा डिलीट मैसेज का फीचर भी लाने जा रही है।

पढ़ें- ट्रंप ने ईरान को फिर दी धमकी, कहा- बदला लेने की जरा भी कोशिश की तो धार्मिक स्..

हाल ही में यह फीचर iOS के बीटा वर्जन में आ गया है। इससे पहले इसे ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन में देखा गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर सिर्फ ग्रुप्स में काम करेगा, प्राइवेट चैट में नहीं। प्राइवेट चैट के लिए डिलीट फॉर एव्रीवन पहले से उपलब्ध है। नया फीचर ग्रुप एडमिन को ज्यादा पावर देने के लिए है। इसके जरिए एडमिन ग्रुप में आने वाले मेसेज को डिलीट कर पाएंगे।

पढ़ें- जंगलों में धधकती आग ने ली 50 करोड़ जानवरों की जान, सरकार ने लगाया आ…

जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है, डिलीट मेसेज फीचर ग्रुप एडमिन को किसी मेसेज के लिए एक समयसीमा तय करने की सुविधा देता है, जिसके बाद वह मेसेज खुद डिलीट हो जाएगा। यह डिलीट फॉर एवरीवन फीचर से इस तरह अलग है कि उसमें मेसेज डिलीट करने के बाद दिखता है कि कोई मेसेज हटा दिया गया है, लेकिन इसमें ऐसा नहीं होगा। यह वॉट्सऐप ग्रुप चैट के लिए एक Cleaning टूल की तरह काम करेगा। इससे आपके फोन की स्टोरेज भी बचेगी।

पढ़ें- बीच में दिन के समय सेक्स करते पकड़ाया कपल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस फीचर को ऑन या ऑफ करने का ऑप्शन दिया जाएगा। ग्रुप एडमिन अपनी सुविधा के हिसाब से इसे ऑन/ऑफ कर सेकेंगे। ग्रुप एडमिन को तय करना होगा कि कितने समय के बाद मेसेज डिलीट हो। डिलीट करने की समयसीमा एक घंटा, एक दिन, एक हफ्त, एक महीना और एक साल के रूप में होगी। चुने गए विकल्प के हिसाब से मेसेज खुद डिलीट हो जाएगा।

पढ़ें- न्यूड फोटो के जरिए युवती ने जुटाई करोड़ों की रकम, लोगों ने भी की दिलखोल के सह…

बाघिन को रिझाने की कोशिश