ट्रंप ने ईरान को फिर दी धमकी, कहा- बदला लेने की जरा भी कोशिश की तो धार्मिक स्थलों को कर देंगे तबाह | Trump threatens Iran again, says - If I try to take revenge, we will destroy religious places

ट्रंप ने ईरान को फिर दी धमकी, कहा- बदला लेने की जरा भी कोशिश की तो धार्मिक स्थलों को कर देंगे तबाह

ट्रंप ने ईरान को फिर दी धमकी, कहा- बदला लेने की जरा भी कोशिश की तो धार्मिक स्थलों को कर देंगे तबाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : January 7, 2020/3:21 am IST

नई दिल्ली। ईरान-अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव के बीच ट्रंप ने ईरान को फिर धमकी दी है। ट्रंप ने कहा है कि अगर उसने अमेरिकी सोल्जर या अमेरिकी संपत्तियों को जरा सा भी नुकसान पहंचाया तो ईरान की सांस्कृतिक ठिकानों को तबाह कर दिया जाएगा। ट्रंप का इशारा ईरान की मस्जिदों और उसकी ऐतिहासिक धरोहरों की ओर था। ट्रंप ने धमकी दी कि अगर इराक ने अपने देश से अमेरिकी फौज को हटने के लिए मजबूर किया तो वह उस पर बहुत कड़े प्रतिबंध थोप देंगे।

पढ़ें- जंगलों में धधकती आग ने ली 50 करोड़ जानवरों की जान, सरकार ने लगाया आ…

ट्रंप ने शनिवार को किए गए ट्वीट की बात दोहराई और कहा कि ईरान में 52 ठिकाने अमेरिका के निशाने पर हैं। इनमें से कई सांस्कृतिक महत्व की जगहें भी हैं। शनिवार को ट्रंप ने बयान दिया कि ‘उन्हें हमारे लोगों को मारने की इजाजत है। उनका जहां मन करता है, बम गिरा देते हैं और हमारे लोगों को उड़ा देते हैं तो फिर हमें उनकी सांस्कृतिक स्थलों को हाथ लगाने की इजाजत क्यों नहीं है, दुनिया ऐसे नहीं चलती है।

पढ़ें- बीच में दिन के समय सेक्स करते पकड़ाया कपल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ट्रंप की यह टिप्पणी अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के उनके ट्वीट के खिलाफ खड़े होने के बाद आई है। पोम्पियो ने कहा था कि ईरान के साथ किसी भी तरह का युद्ध या संघर्ष कानून की सीमाओं के दायरे में ही होगा।

पढ़ें- न्यूड फोटो के जरिए युवती ने जुटाई करोड़ों की रकम, लोगों ने भी की दिलखोल के सह…