Alto K10 2022 Features Today Company Will Launch New Model

आज लॉन्च होगी मारुती की नई Alto K10, सिर्फ इतने रुपए देकर ला सकतें हैं घर

Maruti's new Alto K10 will be launched today : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजूकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार ऑल्टो

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : August 18, 2022/8:33 am IST

नई दिल्ली : Maruti’s new Alto K10 will be launched today : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजूकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार ऑल्टो आज नए लुक और फीचर्स के साथ लॉन्च होने के लिए तैयार है। नई Alto 2022 की लॉन्चिंग आज दोपहर 12 बजे होगी। नई Alto में पुराने मॉडलों की तुलना में कई नए और शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे। New Maruti Alto की वैसे तो कई तस्वीरें लीक हो चुकी हैं। जिन्हें देखकर लगता है कि इस कार में मारुति की Celerio के कई फीचर्स दिए गए हैं। रिपोर्टों में ये बात भी सामने आई है कि नई ऑल्टो पुराने मॉडलों की तुलना में ज्यादा बड़ी है।           >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े : दूध के बाद अब थाली का स्वाद हुआ फीका, सातवें आसमान पर पहुंचे सब्जियों के दाम, यहां देखें ताजा रेट

HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार है Alto K10 2022

Maruti’s new Alto K10 will be launched today :  मारुति की एंट्री-लेवल हैचबैक Alto K10 2022 की लॉन्चिंग से ऐन पहले लीक हुए टीजर वीडियो में कार की झलक से पता चला है कि यह Celerio, S-Presso और WagonR की तरह ही HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इसके अलावा नए फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल शामिल है।

यह भी पढ़े : Anti CAA Protest: फिर शुरू हुआ नागरिकता कानून का विरोध, आंदोलनकारी सरकार को दे रहें हैं ये बड़ी चेतावनी! 

सिर्फ 11,000 रुपए देकर बुक करवा सकते है Alto

Maruti’s new Alto K10 will be launched today :  मारुति की नई Alto बुकिंग 11,000 रुपये में करा सकते हैं। इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहक कार की बुकिंग शोरूम पर जाकर या फिर ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं। ऑल्टो दो मॉडल 800 और K10 में लॉन्च होने वाली है। Next Generation Alto के बारे में कहा जा रहा है कि इसके बूट स्पेस और ग्राउंड क्लीयरेंस भी ज्यादा होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े : बड़ी साजिश नाकाम! दो आतंकियों को किया गिरफ्तार, बड़े आतंकी संगठन से जुड़े हैं तार

इतनी हो सकती है कार की कीमत

Maruti’s new Alto K10 will be launched today :  माना जा रहा है कि इसकी कीमत पुरानी ऑल्टो से अधिक होगी। मौजूदा ऑल्टो की कीमत 3.39 लाख रुपये से शुरू (एक्स शो रूम) होती है। ऐसे में नई ऑल्टो की कीमत 4 लाख रुपये से ज्यादा से शुरू हो सकती है। रिपोर्ट की मानें तो नई मारुति ऑल्टो की एक्स-शोरूम कीमत 4.15 लाख से 4.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है। हालांकि, ये अनुमानित है और आज लॉन्चिंग के साथ ही ये साफ हो जाएगा कि आपको ये कार खरीदने के लिए कितना खर्चा करना होगा।

यह भी पढ़े : लगातार हुई बारिश ने बढ़ाई जनता की मुश्किलें, आसमान छू रहे सब्जियों के दाम, आज की कीमत जानें यहां 

नई ऑल्टो में मिलेंगे फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट

Maruti’s new Alto K10 will be launched today :  नई ऑल्टो के इंटीरियर की बात करें, तो कंपनी ने इसमें बदलाव किया है। नई ऑल्टो में ऑल ब्लैक केबिन मिलने वाला है। मौजूदा ऑल्टो ड्यूल टोन इंटीरियर के साथ आती है। नई ऑल्टो फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगी। इसमें मैन्युअल एयर कंडीशनर एवं फैब्रिक अपहोल्स्टेरी भी मिल सकता है।

यह भी पढ़े : आज प्रदेश में सभी शासकीय कर्मचारियों को दिलाई जाएगी शपथ, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश 

नई Alto में दिखेगा नया डिजाइन

Maruti’s new Alto K10 will be launched today :  लुक्स के मामले में नई Alto हालांकि, काफी हद तक पुराने मॉडलों की तरह ही होगी। लेकिन लीक तस्वीरों को देखें तो इसमें बम्पर को नया डिजाइन दिया गया है। ये बदलाव कार के लुक को बदला-बदला दिखाने वाला होगा। नए केबिन के साथ ही इसमें अपडेटेड हेडलैम्प्स और रियर में Square-Ish Tail Lamps दिखाई देंगे। इसके अलावा Alto में फ्लैप टाइप दरवाजों के हैंडल और पॉवर-ऑपरेटेड ब्लैक ओआरवीएम के साथ ही बड़ी रेडिएटर ग्रिल भी देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़े : इस राज्य की सरकार बिजलीघरों के लिए नहीं खरीदेगी आयातित कोयला, केंद्र सरकार को चिट्ठी भेजकर बताया

ये है सेफ्टी फीचर्स और कलर ऑप्शन

Maruti’s new Alto K10 will be launched today :  सुरक्षा के लिहाज के बात करें तो इस एंट्री लेवल हैचबैक में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और अन्य सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिलते रहेंगे। इसके अलावा नई ऑल्टो K10 को 6 कलर ऑप्शन- अर्थ गोल्ड, सिजलिंग रेड, स्पीडी ब्लू, सॉलिड व्हाइट, सिल्की व्हाइट और ग्रेनाइट ग्रे में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़े : टॉयलेट में फ्री होने में लगाते हैं 5 मिनट से ज्यादा समय, तो हो सकते हैं इस गंभीर बीमारी के शिकार

दो इंजन ऑप्शन

Maruti’s new Alto K10 will be launched today :  अब बात करते हैं अगली खासियत की तो नई ऑल्टो में दो इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं। इसे नए 1.0L डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। जो 67hp की पॉवर और 89Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा Alto पहले से मौजूद 796सीसी पेट्रोल यूनिट के साथ आ सकती है, जो 47hp की पॉवर और 69Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इंटीरियर की बात करें तो बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, आइडल स्टार्ट/स्टॉप जैसी चीजें शामिल होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें