Book Hyundai Car Online On Amazon

Book Hyundai Car Online:अब ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते है Hyundai की कारें, जानें किस ई-कॉमर्स साइट पर मिलेगी कार

Book Hyundai Car Online On Amazon अब Amazon पर मिलेंगी Hyundai कारें, डीलर के स्टॉकयार्ड से होगी डिलीवरी, जानें पूरी खबर

Edited By :   Modified Date:  November 21, 2023 / 06:38 PM IST, Published Date : November 21, 2023/6:38 pm IST

Book Hyundai Car Online On Amazon: गाड़ियों के शोकीन लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। हुंडई यूएसए पहली कार निर्माता होगी, जो 2024 से अमेजन (Amazon) पर अपनी कारें बेचना शुरू करेगी। अमेजन जल्द ही ऑनलाइन कार बेचने के लिए एक डेडिकेटेड प्लेटफॉर्म लॉन्च करेगी। जब इसे अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा तो ग्राहक अमेजन पर किसी अन्य प्रोडक्ट की तरह ही हुंडई कारों को भी खरीद सकेंगे। हालांकि, व्हीकल्स को डीलर के स्टॉकयार्ड से ही डिलीवर किया जाएगा। यह ऐसा ही होगा जैसा कि कार बनाने वाली कंपनी की वेबसाइट से ऑनलाइन कार खरीदना होता है।

Book Hyundai Car Online On Amazon: गौरतलब है कि अमेजन पर हुंडई कारों की बिक्री, अमेरिकी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म (अमेजन) और दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई के बीच साझेदारी का हिस्सा है। साझेदारी के तहत कारों में अमेजन का एलेक्सा एआई असिस्टेंट लगाया जाएगा और हुंडई को अमेजन के बड़े कस्टमर बेस का एक्सेस मिलेगा। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का कहना है कि अन्य कार निर्माता भी जल्द ही अमेजन पर अपनी कारें बेचने के लिए आगे आएंगे। हालांकि, कंपनी ने ब्रांड नामों का खुलासा नहीं किया है।

Book Hyundai Car Online On Amazon: यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या यह सर्विस केवल यूएस बाजार के लिए उपलब्ध होगी या भविष्य में अन्य क्षेत्रों में भी इसका विस्तार किया जाएगा। फिलहाल, भारत में इसके आने या आने को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुंडई

Book Hyundai Car Online On Amazon: अक्टूबर 2023 में 55,128 यूनिट्स बेचकर हुंडई ने अपनी बिक्री ग्रोथ को जारी रखी है। इस कोरियन कंपनी की बिक्री सालाना आधार पर लगभग 15 प्रतिशत बढ़ी है। इसके साथ ही, यह भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी रही। इससे ऊपर केवल मारुति थी, जिसने देश में सबसे ज्यादा कारें बेची हैं।

ये भी पढ़ें- Covid Vaccine Study: क्या भारत में कोरोना वैक्सीन से हो रही युवाओं की मौत? ICMR की स्टडी में बड़ा खुलासा

ये भी पढ़ें- Happy Birthday Helen: बॉलिवुड की मल्लिका-ए-हुस्न मना रही आज अपना 85वां B’day, जानें उनसे जुड़ी रोचक बातें…

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें