Mahindra Electric XUV 400 Launching Date Know Full Features

इस दिन लॉन्च होगी Mahindra की दमदार इलेक्ट्रिक XUV, Tata Nexon से होगा सीधा मुकाबला, ये होगा फीचर्स

इस दिन लॉन्च होगी Mahindra की दमदार इलेक्ट्रिक XUV! Mahindra Electric XUV 400 Launching Date Know Full Features

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : August 18, 2022/2:37 pm IST

नई दिल्लीः Mahindra Electric XUV 400 Launching देश की नामी कार निर्माता कंपनी महिंद्र एक के बाद एक नई कारें लॉन्च कर रही है। महिंद्रा की एसयूवी सेग्मेंट की कार मार्केट में जमकर धूम मचा रही है। बता दें कि हाल में ही महिंद्रा ने दो नए एसयूवी स्कॉर्पियो एन और एक्सयूवी 700 लॉन्च किया है, जिसका ताबड़तोड़ रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि महिंद्रा जल्द ही बाजार में इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी एक साथ पांच इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी।

Read More: ट्रेन की बोगियों में लगी आग, आरपीएफ और आला अधिकारी पहुंचे मौके पर

Mahindra Electric XUV 400 Launching मिली जानकारी के अनुसार महिंद्रा जल्द ही एक्सयूवी 300 का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसे अगले महीने लॉन्च करेगी। महींद्र ने इस गाड़ी का नाम एक्सयूवी 400 दिया है, जो इलेक्ट्रिक वर्जन में बाजार में आएगी। वहीं, कंपनी एक्सयूवी .ई8, एक्सयूवी .ई9, बीई .05, बीई .07 और बीई .09 शामिल है। कंपनी इन कारों को 2024 से 2026 के बीच लॉन्च करेगी।

Read More: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत फिर हुई गंभीर, डॉक्टरों ने स्वास्थ्य पर दी ये बड़ी जानकारी

बता दें कि पिछले महीने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कुछ तस्वीरें लीक हुई थी। इसका डिजाइन 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाए गए ईएक्सयूवी 300 कॉन्सेप्ट के जैसा ही है। हालांकि पेट्रोल-डीजल वाली एक्सयूवी300 के मुकाबले यह इलेक्ट्रिक कार थोड़ी लंबी (लगभग 4.2 मीटर) होगी। ऐसा इसलिए है कि सब-4 मीटर वाला टैक्स नियम इलेक्ट्रिक वाहनों पर लागू नहीं होता। लंबाई के अलावा, इसमें डीआरएलएस के साथ नई हेडलाइट्स, टेल-लैंप के लिए एक नया डिज़ाइन और एक रिप्रोफाइल्ड टेलगेट जैसे एलिमेंट इसे फ्यूल एक्सयूवी300 से अलग बनाते हैं।

Read More: धनश्री ने हटाया ‘चहल’ का सरनेम, स्पिनर के इस पोस्ट ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल, फैंस कर रहे ऐसे कमेंट्स

हालांकि कंपनी ने अभी इस गाड़ी के फीचर्स के बारे में खुलासा नहीं किया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि एक्सयूवी 400 का सीधा मुकाबला टाटा की नेक्सॉन से होगा। कंपनी इसे सिंगल फ्रंट-व्हील-ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर के साथ ला सकती है, जो करीब 150बीएचपी की पावर जेनरेट कर सकती है।

Read More: भगवान भी नहीं बचा पाएंगे कोरोना से, मत करिए ऐसी लापरवाही! प्रीकॉशन डोज लगवाने में लोगों का नहीं इंटरेस्ट

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers