Maruti Suzuki Fronx will be launched

Maruti Suzuki जल्द लॉन्च करेगी दो नई मॉडल! एडवांस फीचर्स से लैस इस SUV की कीमत हो सकती है बस इतनी

Maruti Suzuki Fronx will be launched SUV सेगमेंट की गाड़ियां ऑटो कंपनियों के लिए बेहद खास है। कुछ सालों से देश में इसकी लोकप्रियता बढ़ी है।

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 07:36 PM IST, Published Date : March 29, 2023/7:36 pm IST

Maruti Suzuki Fronx launched: SUV सेगमेंट की गाड़ियां ऑटो कंपनियों के लिए बेहद खास है। बीते कुछ सालों से देश में इसकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है। आरामदायक सफर, ज्यादा स्पेस की केबिन और हाई-टेक फीचर्स की वजह से इस सेगमेंट की गाड़ियां ज्यादातर लोगों की पहली पसंद बन गई है। बाजार में ऑप्शन की कोई कमी नहीं है और जल्द ही कुछ और खास SUV पेश किए जाने हैं। यहां इस साल देश के बाजार में आने वाली टॉप 5 SUVs की लिस्ट शेयर की गई है।

Read more: Apple iPhone 15 में नहीं होगी सिम ट्रे, डिस्प्ले से लेकर कैमरा तक के डिजाइन में होंगे ये बड़े बदलाव 

दोनों SUV को मिल रही खूब बुकिंग-

इन दोनों को ऑटो एक्सपो में शोकेस करने के साथ ही कंपनी ने इनकी बुकिंग शुरू कर दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अब तक इन दोनों एसयूवी के 39,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है, जिसमें Jimny को 23,500 यूनिट्स और Fronx ने 15,500 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है। कंपनी मारुति जिम्नी को मई महीने में लॉन्च कर सकती है।

Maruti Suzuki Fronx-

ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति सुजुकी ने Fronx (क्रोसओवर) को पेश किया था और अब इसे लॉन्च करने की तैयारी में कंपनी लगी है। अब तक इसे 13,000 से ज्याद बुकिंग्स मिल चुकी है। Fronx का डिजाइन इसका प्लस पॉइंट साबित हो सकता है। इसके फ्रंट लुक में मेश ग्रिल देखने को मिलती है। साथ ही चंकी बम्पर, बड़े पोजीशन वाले हेडलाइट्स, क्रोम स्ट्रिप,ग्रैंड विटारा के समान फ्रंट फेसिया, नए अलॉय व्हील्स और बॉडी क्लैडिंग दिखाई देते हैं।

इंजन की बात करें नई Fronx में दो इंजन का ऑप्शन मिलता है, जिसमें 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल बूस्टरजेट इंजन और दूसरा 1.2L K-Series Dual jet, Dual VVT इंजन मिलेगा। यह गाड़ी 5 स्पीड मैन्युअलऔर पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से साथ आ सकती है। नई Fronx को अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 8 लाख से शुरू हो सकती है।

Maruti Suzuki Jimny-

अगले महीने ही Maruti Suzuki नई Jimny को भी बाजार में पेश कर सकती है। इस 5 डोर मॉडल में 1.5-लीटर K15B 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जोकि 103bhp की पावर और 134Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट शामिल हैं। इतना ही नहीं इसमें Suzuki का AllGrip Pro 4×4 ड्राइवट्रेन स्टैंडर्ड रूप में मिलता है। यह SUV दो वेरिएंट ऑप्शन- जीटा और अल्फा में आएगी। इसे भी इस साल दिवाली से पहले लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 8 लाख से शुरू हो सकती है।

Read more: ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने इस एक्ट्रेस का जमकर उड़ाया मजाक, सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ वायरल हुआ वीडियो 

कीमत हो सकती है इतनी-

Maruti Fronx के लॉन्च से पहले इस एसयूवी की कीमत के बारे में कुछ भी कहना थोड़ा जल्दबाजी होगी। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस एसयूवी को तकरीबन 8 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में पेश कर सकती है। बाजार में आने के बाद ये एसयूवी मुख्य रूप से Hyundai Venue और Kia Sonet जैसे मॉडलों को टक्कर देगी।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें