Matter Electric Bike 4-speed gearbox launched

Matter ने पेश की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक, मिलेंगे एक से बढ़कर एक फीचर्स, यहां जानें लॉन्चिंग डेट

Matter Electric Bike 4-speed gearbox launched यह पहली बार है कि भारत में कोई ऐसा इलेक्ट्रिक बाइक 4 गियर के साथ मार्केट में उतारा जा रहा हो।

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2023 / 04:45 PM IST, Published Date : January 10, 2023/4:44 pm IST

Matter Electric Bike 4-speed gearbox: इलेक्ट्रिक वाइकल की दुनिया में रोज नए-नए एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं, जिससे कि इलेक्ट्रिक बाइक को और नए शानदार फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा जाए। यह पहली बार है कि भारत में कोई ऐसा इलेक्ट्रिक बाइक जिसमें 4 गियर के साथ मार्केट में उतारा जा रहा हो। सुनने में थोड़ा सा अजीब लग सकता है परंतु ऐसा ही है। इलेक्ट्रिक बाइक की क्षेत्र में ऐसा पहली बार हुआ है। जानकारी के अनुसार इस Matter Electric Bike को 2023 के ऑटो एक्सपो में शामिल किया गया है और इसकी लॉन्चिंग डेट 30 जनवरी को निर्धारित की गई है।

Read more: राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने शुरू की ये नई योजना, होगा इतने रुपए का फायदा, जानें डिटेल्स 

Matter Electric Bike

आधुनिकीकरण के चलते कंपनी ने इसे नई टेक्नोलॉजी द्वारा निर्मित किया है जो इस सेगमेंट की अन्य इलेक्ट्रिक बाइक को पीछे छोड़ देती हैं। कंपनी के मुताबिक Matter Electric Bike भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है, जो लिक्विड-कूल्ड बैटरी, गियरबॉक्स और ABS फीचर के साथ आती है।

बैटरी और मोटर की खासियत

Matter Electric Bike 4-speed gearbox: कंपनी ने अपनी इस नई टेक्नोलॉजी वाली इलेक्ट्रिक बाइक में 5 kWh क्षमता वाले बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है जो इस इलेक्ट्रिक बाइक को 150 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने में सपोर्ट करता है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 10500w का है साथ ही इसमें 4 स्पीड गियर बॉक्स दिए जो इस बाइक को अन्य से अलग बनाता है।

Read more: शिक्षाकर्मी विधवाओं के आंदोलन पर सख्ती, जिला प्रशासन ने आंदोलन समाप्त करने का बनाया दबाव 

Matter Electric Bike की कीमत

Matter Electric Bike को कंपनी स्पेशल सेगमेंट और नए डिजिटल फीचर्स के साथ लांच करेगी जिसको Eco, City, Ride और Park Assist चार मोड के साथ पेश किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक बाइक 1.75 लाख की कीमत के साथ शुरू होगी।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers