Skoda Kushaq New Onyx Edition Price & Features

Skoda ने लॉन्च किया मिड साइज SUV का नया लिमिटेड एडिशन, Hyundai Creta और Kia Seltos को देगी टक्कर

Skoda Kushaq Onyx Edition : स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी कुशक रेंज का विस्तार किया है। स्कोडा ने कुशक मिड साइज एसयूवी का नया लिमिटेड एडिशन

Edited By :   Modified Date:  March 28, 2023 / 11:14 AM IST, Published Date : March 28, 2023/11:14 am IST

नई दिल्ली : Skoda Kushaq Onyx Edition : स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी कुशक रेंज का विस्तार किया है। स्कोडा ने कुशक मिड साइज एसयूवी का नया लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है, जो Skoda Kushaq Onyx Edition है। यह इसका मिड-स्पेक वेरिएंट है, जिसकी कीमत 12.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इसे मिड साइज एसयूवी के एक्टिव और एम्बिशन वेरिएंट के बीच में रखा गया है। इसमें कुछ नए फीचर्स दिए जाने के साथ ही मामूली कॉस्मेटिक बदलाव भी किए गए हैं। बता दें कि Skoda Kushaq का बाजार में Hyundai Creta और Kia Seltos जैसी एसयूवी से रहता है।

यह भी पढ़ें : सरकारी आवास खाली करने के बाद कहां रहेंगे राहुल गांधी? कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिया जवाब

Kushaq Onyx Edition में मिलेंगे ये फीचर्स

Skoda Kushaq Onyx Edition : Skoda Kushaq Onyx Edition में डीआरएल के साथ क्रिस्टलाइन एलईडी हेडलैंप मिलते हैं, जो पहले केवल एम्बिशन और ऊपर के ट्रिम्स में उपलब्ध थे. इसमें स्टैटिक कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉगलैंप्स, रियर में वाइपर और डिफॉगर, नए व्हील कवर और ओनिक्स बैज भी मिलता है। इसमें 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और सेफ्टी फीटर्स, जैसे- डुअल फ्रंट एयरबैग, टीपीएमएस, ईएससी आदि मिलते हैं।

Kushaq के रेगुलर वेरिएंट में कई इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन आते हैं लेकिन Onyx Edition को सिर्फ 1.0-लीटर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया है, जो 114bhp और 178Nm आउटपुट देता है। इंजन केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। गौरतलब है कि स्कोडा कुशाक भारत में बनी सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। इसे ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

यह भी पढ़ें : IPL 2023 की शुरुआत से पहले Jio ने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा, 198 रुपये में मिलेगा अनलिमिडेट डेटा और बहुत कुछ 

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक ने कही ये बात

Skoda Kushaq Onyx Edition :  स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक Petr Solc ने कहा, “कुशक को पहली बार इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत लॉन्च किया गया था। भारत में इसने हमारी ग्रोथ महत्वाकांक्षाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।” उन्होंने कहा कि ग्राहकों के बदलते ट्रेंड्स और प्राथमिकताओं के अनुरूप प्रोडक्ट रेंज को फ्रेंश बनाए रखना कंपनी के लिए महत्वपूर्ण है। नया KUSHAQ ONYX Edition इसी दिशा में एक कदम है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers