Toyota Hilux Launch in India Know Features

Toyota ने लॉन्च किया धांसू पिकअप एसयूवी Hilux, ऑन और ऑफ रोड दोनों में दमदार परफॉरमेंस

Toyota ने लॉन्च की धांसू पिकअप एसयूवी Hilux, ऑन और ऑफ रोड दोनों में दमदार परफॉरमेंस! Toyota Hilux Launch in India Know Features

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : January 21, 2022/9:03 pm IST

नई दिल्ली: Toyota Hilux Launch दुनिया की टॉप 10 कार निर्माता कंपनियों में शामिल Toyota Kirloskar ने अपनी एक और शानदार पिकअप एसयूवी Hilux लॉन्च किया है। कंपनी ने Hilux की बुकिंग भी शुरू कर दी है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अप्रैल से Hilux की डिलीवरी शुरू कर सकती है।

Read More: अमर जवान ज्योति की लौ को ‘बुझाना’ जवानों के बलिदान के इतिहास को मिटाना है: कांग्रेस 

Toyota Hilux Launch कंपनी ने बताया कि यह व्हीकल मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों के लिए 2.8 डीजल पावरट्रेन के साथ आएगा। यह मॉडल 4X4 ड्राइव के साथ आता है। Hilux में अन्य सुविधाओं के साथ 700 मिमी वॉटर वेडिंग कैपेसिटी है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) अगले महीने Hilux मॉडल की कीमत का खुलासा कर सकती है।

Read More: अनियंत्रित होकर खाई में गिरी बारातियों से भरी बस, तीन की मौत, दूल्हा-दुल्हन सहित 18 घायल

टीकेएम के प्रबंध निदेशक मसाकाज़ु योशिमुरा (Masakazu Yoshimura) ने एक वर्चुअल इवेंट में कहा कि हमने दुनिया के सभी इलाकों में अत्याधिक कठोर परफॉरमेंस देने वाले वाहन को लॉन्च किया है। Hilux ब्रांड को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। इसने पहले ही ग्लोबली 20 मिलियन यूनिट की सेल्स पार कर लिया है।

Read More: आवश्यक सेवाओं को छोड़कर कल बंद रहेंगी सभी दुकानें, 11 बजे तक ही खरीद सकेंगे सब्जी-फल व दूध, इस यहां लिया गया फैसला

उन्होंने कहा कि जैसे कि भारत अपनी आर्थिक प्रगति पर है। ग्राहक अपने लिए परिष्कृत लाइफस्टाइस व्हीकल की तलाश कर रहे हैं, जो साधारण रूप से ऑन और ऑफ रोड दोनों के लिए हो। योशिमुरा ने कहा, “Hilux अपने ग्राहकों की मांगों को पूरा करेगा और देश में एक शैली को जन्म देगा। इस लॉन्च से टोयोटा परिवार में कई और नए ग्राहकों का स्वागत करेंगे। कंपनी ने बताया कि टोयोटा किर्लोस्कर के Hilux का उत्पादन कर्नाटक के बिदादी प्लांट में किया जा रहा है, जिसमें लगभग 30 फीसदी स्थानीय सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Read More: IND vs SA : जब क्रीज के एक तरफ ही पहुंचे राहुल-पंत, फिर भी नहीं हुए आउट, जानें क्या है पूरा माजरा 

 
Flowers