'आपने महिलाओं का रेप कैसे किया..फीमेल पुतला लेकर बताओ', टीवी एंकर ने प्राइम टाइम शो में पार की बेशर्मी की हदें | 'How did you rape women..Tell me with a female effigy'

‘आपने महिलाओं का रेप कैसे किया..फीमेल पुतला लेकर बताओ’, टीवी एंकर ने प्राइम टाइम शो में पार की बेशर्मी की हदें

पश्चिम अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट के एक टीवी चैनल की इस समय काफी आलोचना हो रही है, हालाकि उसने माफी मांग ली है। चैनल ने उस शो को लेकर शर्मिंदगी जताई है,

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : September 2, 2021/6:44 pm IST

Ivory Coast Sexual Assault Related Show: पश्चिम अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट के एक टीवी चैनल की इस समय काफी आलोचना हो रही है, हालाकि उसने माफी मांग ली है। चैनल ने उस शो को लेकर शर्मिंदगी जताई है, जिसमें उसका होस्ट बलात्कार के दोषी से कहता है कि वह पुतले का इस्तेमाल कर ये बताए कि रेप कैसे होता है।

read more: कोर्ट में चल रहे मामलों को छोड़कर सभी भर्तियों में 27 प्रतिशत OBC आरक्षण लागू करने का आदेश जारी

इस शो के प्रसारित होने के बाद लोगों ने इसका खूब विरोध किया, जिसके बाद चैनल ने शो के होस्ट यवेस डी मबेला (Yves de Mbella) को निलंबित कर दिया। ये प्राइम टाइम शो बीते सोमवार को प्रसारित किया गया था, जिसमें मबेला ने अपने गेस्ट से कहा कि वह फीमेल पुतले का इस्तेमाल कर बताए कि उसने कैसे महिलाओं का रेप किया था।

मबेला इसके बाद बेशर्मी से हंसने लगते हैं और फिर बलात्कारी शख्स की पुतले को एडजस्ट करने में मदद करते हैं, फिर पूछते हैं कि कैसे वह पीड़िताओं का चयन करता है, ‘पतली या मोटी’ और क्या इससे ‘पीड़िताओं को मजा’ आता है। शो के दौरान ही मबेला गेस्ट से कहते हैं कि वह महिलाओं को सलाह दें, ताकि वह खुद को रेप होने से बचा सकें।

read more: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या सबसे कम

एंकर की ऐसी हरकत के बाद देशभर के लोगों ने सोशल मीडिया पर शो का विरोध करना शुरू कर दिया, यहां तक कि दूसरे पश्चिमी और सेंट्रल अफ्रीकी देश के लोग भी इस मुहिम का हिस्सा बने, इसके साथ ही 30 हजार से अधिक लोगों ने एक ऑनलाइन याचिका पर हस्ताक्षर किया है, साथ ही प्रेजेंटर को कड़ी सजा देने की मांग की। इस पर बाद में मबेला ने माफी भी मांगी है, वहीं संचार परिषद ने उन्हे सस्पेंड करने की घोषणा की है।

 
Flowers