पोलिंग बूथ पर उपद्रवियों ने की फायरिंग, कहा , चुनाव तो हम होने नही देंगे ...जानिए क्या है पूरा मामलापोलिंग बूथ पर फायरिंग Firing on Poling Booth

पोलिंग बूथ पर उपद्रवियों ने की फायरिंग, कहा , चुनाव तो हम होने नही देंगे …जानिए क्या है पूरा मामला

The miscreants fired at the polling booth, said, we will not allow the election to happen ... know what is the whole matter

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 1, 2022/7:59 pm IST

मुरैना : Firing on Poling Booth इन दिनो मध्यप्रदेश में पंचायती चुनाव चल रहे हैं। आज दुसरे चरण का चुनाव संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग की टीम पिलुआ गांव पहुची थी। लेकिन चुनाव से बौखलाए उपद्रवियों नें पोलिंग बूथ पर धावा बोल दिया। एक के बाद एक करके कई राउन्ड पोलिंग बूथ पर फायर किया। यह पूरा मामला सरायछोला और नूराबाद थाना इलाके का है। जहां सुबह से ही ग्राम पंचायत चुनाव की तैयारी जोरो पर थी। कुछ लोग वोट डाल कर जा भी चुके थे।

Read More : हैदराबाद के इन क्षेत्रों में धारा 144 लागू, भगवा रंग में रंगा शहर, जानिए क्यों?

वोटिंग प्रक्रिया चल ही रही थी कि कतार में लगे लोगो में से कुछ लोग बंदूक निकाल कर लकड़ी के आड़ में रखी पोलिंग मशीन को निशाना लगा कर फायर करनें लगे हैं ।फायरिंग के कारण किसी को चोट कि पुस्टी अभी नही हुई है। लेकिन वहां रखी वस्तुऐं तहस नहस हो गई। मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपिओं से 2 बंदूके बरामद की गई हैं ।

Read More :अब सोना खरीदना हुआ महंगा, सरकार ने इतने प्रतिशत बढ़ाई Excise Duty

पिछले चरण में भी फायरिंग

मुरैना में पहले चरण के चुनाव के वक्त भी फायरिंग हुई थी। जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई थी । दुसरा गंभीर रुप से घायल हुआ था । ये मामला दो प्रत्याशिओ के बीच का था । जो एक दुसरे से खफा थे ।

Read More :आज से मुफ्त मिलेगी 300 यूनिट बिजली, इस राज्य की सरकार ने प्रदेश की जनता को दी बड़ी राहत

आरोपियों का कहना है कि वो इस चुनाव के खिलाफ हैं क्यूंकी यह चुनाव अन्याय से कम नही है। पुलिस के अनुसार आरोपियों नें पिछली रात को ही मामले की पूरी योजना तैयार की थी। जिसमें पोलिंग मशीन को नष्ट करके चुनाव भंग करना मकसद था । गांव वालो के अनुसार कुछ लोगे नें चुनाव से पहले ही धमकी दे रहे थे कि चुनाव तो हम होने नही देंगे चाहे कुछ भी हो जाए ।दुसरे चरण में 23,998  चुनाव केन्द्रो में 106 जनपद पंचायत और 6649 ग्राम पंचायत चुनाव होना है ।

Read More :सोनू भिड़े ने जंगल बीच उतार फेंके कपड़े, इस हाल में नहा रही थी तालाब में, वीडियो देखकर…

8 जुलाई को तीसरा चरण –

25 जून से चल रहे पंचायती चुनाव का समापन 8 जुलाई को होना है। आखरी चरण में  20606 मतदान केन्द्रो पर चुनाव होना बाकी है। जिसमें  6649 ग्राम पंचायत व 92 जनपद पंचायत शामिल  है।

Read More: स्वास्थ्य विभाग में 11 सिविल सर्जन व 323 डॉक्टरों का तबादला, तत्‍काल मिले ज्‍वानिंग के आदेश 

 
Flowers