Become Billionaire Via 2 RS Rare Coin sale on Quikr

मालामाल बना देगा 2 रुपए का ये 2 खास सिक्का, आपके पास भी है तो बरसेगा नोट, जानिए क्या है प्रोसेस

मालामाल बना देगा 2 रुपए का ये 2 खास सिक्का, आपके पास भी है तो बरसेगा नोट! Become Billionaire Via 2 RS Rare Coin sale on Quikr

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : December 12, 2021/4:29 pm IST

नई दिल्ली: Become Billionaire via 2 RS Rare Coin   कई लोगों को पुराने चीजों को सहेजने की आदत होती है। कभी-कभी ये फायदेमंद हो जाती है। ऐसे ही आपके पास यदि पुराने सिक्कों का कलेक्शन है तो आप रातो रात लखपति बन सकते है। दरअसल एक ऑनलाइन वेबसाइट क्विकर पर 2 रुपए के खास सिक्कों की बोली लगाई जा रही है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Become Billionaire via 2 RS Rare Coin बता दें साल 1994 और 2000 में RBI द्वारा इन दो रुपए के दो सिक्कों को जारी किया गया था। इन सिक्कों के जरिए आप लखटकियां बन सकते हैं। लेकिन बशर्तें कि इन सिक्कों के पीछे में देश का झंडा और भारत का नक्शा बना हुआ होना चाहिए। इसे आप क्विकर (quikr) की वेबसाइट पर सेल कर सकते हैं, जिन सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपए लगाई गई है। (How to Earn Money) इस तरह दो सिक्कों को Sale कर आप दस लाख रुपये तक कमा सकते हैं। (How to Earn Money) वहीं आजादी से पहले क्वीन विक्टोरिया (Queen Victoria) के निशान वाले एक का सिल्वर के सिक्के के भाव 2 लाख रुपए बताया जा रहा है।

Read More: 14 दिसंबर से एक माह तक नहीं है विवाह का शुभ मुहूर्त, 14 जनवरी तक रहेगा खरमास

कैसे करें इस सिक्के के लिए रजिस्ट्रेशन

  • सबसे पहले आपको साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

  • इसके बाद सिक्के की फोटो क्लिक करें।

  • बदा में इसे साइट पर अपलोड कर दें।

  • खरीदार सीधे आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।

  • इसके आप अपने हिसाब से दाम लिख दें।

  • कस्टमर दिए हुए अमाउंट पर सिक्का आपसे ऑर्डर कर सकता है।

  • नीचे दिए गए लिंक पर जाकर पूरा करें प्रोसेस

Read More: शादी के लाल जोड़े में शहीद पति को विदाई देने पहुंची लांस नायक विवेक कुमार की पत्नी, डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

अगर आप अपना सिक्का बेचना चाहते हैं, तो आपको उसके लिए इस लिंक (https://www.quikr.com/home-lifestyle/2-rupee-coin-for-sale-quantity-2-jalandhar/p/355893515) पर जाना होगा। इसमें आपको अपना Name, Number, E-mail के साथ-साथ कई डिटेल फिल कर अपना अकाउंट रजिस्टर करना होगा। इसके बाद अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना होगा।

Read More: Kia Motors भारत में लॉन्च करने जा रहे नई एसयूवी Carens, जानिए खूबियां 

RBI की हिदायत का भी रखें ध्यान
​पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई का कोई रौल नहीं होता। आरबीआई अपनी ओर से इससे बचने के लिए सतर्क करती रहती है। ऐसे में लोगों को किसी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए।

Read More: असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 300 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, 22 दिसंबर तक कर सकेंगे आवेदन