: Bill Gates came forward to help the people suffering from disasters

आपदाओं से बेहाल लोगों की मदद के लिए आगे आए बिल गेट्स, दान की इतनी रकम…..सुनकर नहीं होगा यकीन

आपदाओं से बेहाल लोगों की मदद के लिए आगे आए बिल गेट्स, दान की इतनी रकम : Bill Gates came forward to help the people suffering from disasters, this amount of donation....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 13, 2022/10:07 pm IST

वाशिंगटन : दुनिया के सबसे अमीर उद्यमियों में शामिल बिल गेट्स ने कोविड-19 महामारी एवं अन्य वैश्विक आघातों से बेहाल लोगों की मदद के लिए अपने फाउंडेशन को 20 अरब डॉलर का दान देने की बुधवार को घोषणा की। इस दान के साथ ही बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के पास करीब 70 अरब डॉलर का कोष इकट्ठा हो चुका है। इसके साथ ही यह दुनिया के सबसे बड़े हितकारी संगठनों में से एक बन चुका है।

Read more : Bigg Boss16: सलमान खान ने 3 गुना बढ़ाई फीस? अब इतने करोड़ की डिमांड की! 

बर्कशायर हैथवे के प्रमुख वॉरेन बफे ने भी पिछले महीने गेट्स के फाउंडेशन को 3.1 अरब डॉलर देने की घोषणा की थी। गेट्स ने फाउंडेशन की वेबसाइट पर प्रकाशित एक लेख में उम्मीद जताई कि अन्य धनवान लोग भी दान के इस सिलसिले में शामिल होंगे।

Read more : स्वामी आत्मानंद स्कूलों में निकली बंपर भर्ती, इन पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल 

गेट्स फाउंडेशन ने वर्ष 2026 तक अपने सालाना बजट में 50 प्रतिशत बढ़ोतरी की योजना बनाई है। फाउंडेशन को उम्मीद है कि बढ़े हुए खर्च का इस्तेमाल शिक्षा सुविधाएं देने, गरीबी हटाने और रोगों पर काबू पाकर एवं स्त्री-पुरुष समानता लाकर वैश्विक प्रगति को प्रशस्त करने में किया जाएगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें