You can earn lakhs of rupees from these business ideas

Business New Idea: अधिक मुनाफा के लिए आज से शुरू करें ये शानदार बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

Second hand car will earn lakhs of rupees every month कई लोग खुद का बिजनेस करते हैं और हर महीने लाखों-करोड़ों रुपये की आमदनी कमाते हैं।

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2023 / 12:22 PM IST, Published Date : February 24, 2023/12:22 pm IST

Second hand car will earn lakhs of rupees every month: नई दिल्ली। कई लोग खुद का बिजनेस करते हैं और हर महीने लाखों-करोड़ों रुपये की आमदनी कमाते हैं। वहीं बिजनेस करने के लिए अच्छा मार्जिन कमाने की खातिर इंवेस्टमेंट की दरकार भी पड़ती है। हालांकि आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं, जिससे बेहतर कमाई की जा सकती है। वहीं इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कुछ शुरुआती चीजों की भी जरूरत पड़ने वाली है।

Read more: ‘हिन्दु राष्ट्र बनाने में क्या तकलीफ…’, इस मांग के पक्ष में आए वन मंत्री! 

इन बिजनेस आइडिया से कमा सकते हैं लाखों रुपए

हम यहां बात कर रहे हैं सेकेंड हैंड कार के बिजनेस की। इस बिजनेस में अच्छी कमाई की जा सकती है। वहीं इस बिजनेस को तरीके से किया जा सकता है। पहला तरीका ये हो सकता है कि आप सेकेंड हैंड कार खरीदने वाले बायर और कार बेचने सेलर के बीच मध्यस्थता का काम करें। इसमें होगा ये कि आप बायर से भी कमीशन हासिल कर सकेंगे और सेलर से भी कमीशन हासिल कर सकेंगे।

सेकेंड हैंड कार सबसे बढ़िया

इसके अलावा दूसरा तरीका यह है कि आप सेकेंड हैंड कार को स्टोर करें। इसके लिए आपको एक जगह चाहिए होगी, जहां आप सैकेंड हैंड कार को इकट्ठा कर सकें। इससे आपकी पहचान सेकेंड हैंड कार के विक्रेता के रूप में बनेगी। यहां आपको अपने बिजनेस को सेट-अप करने के लिए इंवेस्टमेंट की जरूरत पड़ेगी।

Read more: चुनावी जंग के लिए बीजेपी-कांग्रेस की एक जैसी रणनीति! जिताऊ चेहरों की तलाश, कर्मचारी वर्ग पर खास फोकस 

लम्बे समय के लिए साथ देता है कार बिजनेस

Second hand car will earn lakhs of rupees every month: दूसरे तरीके में जब आप किसी से सेकेंड हैंड कार खरीदेंगे तो आपको उन कारों को खरीदने के लिए रुपयों की जरूरत होगी। ऐसे में आपके पास जितनी कारों का स्टोर होगा या जिस कार को आप स्टोर करना चाहेंगे आपको उस हिसाब से इंवेस्टमेंट करते रहना होगा। वहीं इसके बाद आप इन सेकेंड हैंड कार को एक अच्छा मार्जिन लेकर बेच भी सकते हैं। ये कार का बिजनेस हमेशा लम्बे समय के लिए बढ़िया होता है। इन बिजनेस से आप हर महीने लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं। आपको एक बार के इंवेस्टमेंट में कई लाखों रुपए का मुनाफा हो सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers