Petrol Diesel ka Rate Kitna Hai: लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार की बड़ी सौगात, 15 रुपए कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम | Modi Govt Decrease Petrol Diesel Price 15 Rs Per Liter

Petrol Diesel ka Rate Kitna Hai: लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार की बड़ी सौगात, 15 रुपए कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol Diesel ka Rate Kitna Hai: लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार की बड़ी सौगात, 15 रुपए कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

Edited By :   Modified Date:  March 16, 2024 / 03:56 PM IST, Published Date : March 16, 2024/3:55 pm IST

नई दिल्ली: Petrol Diesel ka Rate Kitna Hai निर्वाचन आयोग ने आज लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। लोकसभा चुनाव के साथ निर्वाचन आयोग ने 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का भी ऐलान किया है। लेकिन इस बीच मोदी सरकार ने आम जनता को राहत देने वाली खबर दी है। मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम में 15.3 रुपए कटौती करने का ऐलान किया है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने X पर ट्वीट करके जानकारी दी है।

Read More: CM Arvind Kejriwal: CM अरविंद केजरीवाल की पेशी आज, दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी पेशी 

Petrol Diesel ka Rate Kitna Hai मिली जानकारी के अनुसार भारत के लक्षद्वीप द्वीप में एंड्रोट और कल्पेनी द्वीप के लिए 15.3 रुपए प्रति लीटर, कावारत्ती और मिनिकॉय के लिए 5.2 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती की गई है। बता दें कि दो दिन पहले ही मोदी सरकार ने देश के सभी राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम में 2 रुपए की कटौती की थी। वहीं अब सरकार ने लक्षद्वीप द्वीप में एंड्रोट और कल्पेनी द्वीप में पेट्रोल-डीजल के दाम में 15.3 रुपए प्रति लीटर, कावारत्ती और मिनिकॉय के लिए 5.2 रुपए प्रति लीटर कटौती की है।

Read More: PM Modi Letter: लोकसभा चुनाव से पहले PM मोदी ने देशवासियों को लिखा पत्र, कहा-‘आपका और हमारा साथ एक दशक पूरा करने जा रहा’

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने X पर ट्वीट करके जानकारी देते हुए लिखा है कि पेट्रोल और डीजल के दाम 2 रुपए कम करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है। वहीं लक्ष्‍यद्वीप में पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ऐसे नेता है, जिन्होंने #Lakshadweep वासियों को अपना परिवार माना है।

Read More: Today News Live Update 16 March 2024 : चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस, लोकसभा चुनाव की तारीखों का होगा ऐलान

सोशल मीडिया एक्‍स पर पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय ने पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी कटौती की जानकारी है। मंत्रालय ने कहा कि लक्षद्वीप में, IOCL चार द्वीपों कवरत्ती, मिनिकॉय, एंड्रोट और कल्पेनी को पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति करता है। IOCL के कवरत्ती और मिनिकॉय में डिपो हैं। इन डिपो में आपूर्ति केरल के कोच्चि में IOCL डिपो से की जाती है।

Read More: Saranggarh News: भारतीय जनता युवा मोर्चा ने जिला शिक्षा अधिकारी के खिलाफ खोला मोर्चा, लगाए कई गंभीर आरोप

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp