IMD Issues Orange Alert for 8 District and Yellow Alert for 10 District

राजधानी सहित प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, 8 जिलों ंमें ऑरेंज और 10 जिलों में येलो अलर्ट

प्रदेश के 8 जिलों में ऑरेंज और 10 जिलों में येलो अलर्ट! IMD Issues Orange Alert for 8 District and Yellow Alert for 10 District

Edited By: , July 23, 2022 / 10:44 AM IST

रायपुरः Orange Alert for 8 District सावन महीने की शुरुआत के साथ ही छत्तीसगढ़ सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। मूसलाधार बारिश के चलते छत्तीसगढ़ के कई नदी नाले उफान पर हैं। वहीं, वर्षा जनित घटनाओं के चलते कई लोगों की मौत की खबरें भी सामने आ रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 8 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और 10 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

Read More: नाबालिग से बैंककर्मी पूरी करता रहा हवस, बात शादी की आई तो बोला- Sorry

Orange Alert for 8 District मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज प्रदेश के धमतरी, कांकेर, कोंडागांव, गरियाबंद, नारायणपुर, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा और इससे लगे हुए जिलों में आगामी 24 घंटे के भीतर मूसलाधार बारिश हो सकती है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कवर्धा, राजनांदगांव, रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, जांजगीर, बिलासपुर और इसके आस-पास के जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Read More: पत्नी ने इस बात के लिए किया मना तो बौखलाया पति, दोस्त के साथ मिलकर किया ये काम

बता दें कि प्रदेश में बीते कुछ दिनों से बारिश का दौर लगातार जारी है, जिसके चलते नदी-नाले उफान पर हैं। नदियों में जलभराव के बाद बांधों के गेट को खोल दिया गया है। बांधों के गेट खोलने के निचली बस्तियों में पानी भर गया है, जिससे जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

Read More: युवाओं को ’ज्ञान’ देंगे मंत्री अनुराग ठाकुर, युवा महापंचायत कार्यक्रम में होंगे शामिल 

 

Heavy Rain Aleart by ishare digital on Scribd

 

#HarGharTiranga