Weather Alert : प्रदेश में आज भी आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Weather Alert in MP-CG : आज भी कई जगहों में अधड़ के साथ बारिश के आसार है। कुछ स्थानों में बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है..

Edited By: , April 24, 2022 / 08:17 AM IST

रायपुर। Weather Alert in MP-CG :  छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम में बदलाव हुआ है। आज भी कई जगहों में अधड़ के साथ बारिश के आसार है। वहीं कुछ स्थानों में बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। दूसरी ओर गर्मी के बाद बारिश होने से उमस बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: चोरी का कबाड़ी खरीदने के आरोप में गिरफ्तार हुए कांग्रेस नेता सहित 4 आरोपी, 20 लाख से अधिक का कबाड़ जब्त

बता दें कि गुरुवार से प्रदेश के मौसम में बदलाव हुआ है। वहीं बीते दिनों से लगातार दोपहर बाद अंधड़ के साथ बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा बना हुआ है, जो उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश और उससे लगे छत्तीसगढ़ के ऊपर 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

यही वजह है कि बीते कुछ दिनों से दोपहर बाद मौसम में बदलाव हो जा रहा है। वहीं प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में उत्तर से हवा और दक्षिणी क्षेत्र में दक्षिण से हवा आ रही है। जिसके कारण तापमान में बदलाव हुआ है।

यह भी पढ़ें:  गुंडे-बदमाशों के खिलाफ फुल स्पीड में ‘मामा’ का बुलडोजर, अवैध कब्जों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी

Weather Alert in MP-CG :  आज प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने की संभावना है। वहीं कहीं—कहीं हल्की वर्षा होने, गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। वहीं कई जगहों में अंधड भी चलने के आसार है। बदले मौसम का सबसे ज्यादा प्रभाव दक्षिण छत्तीसगढ़ में देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: पंचायत-निकाय चुनाव के लिए आरक्षण, 27 की बजाय 35 फीसदी OBC आरक्षण देने की सिफारिश की तैयारी

मध्यप्रदेश में राहत के बाद फिर बढ़ा पारा

मध्यप्रदेश में 2 दिन की राहत के बाद फिर से पारा बढ़ रहा है। सभी जिलों में अधिकतम तापमान 40℃ से ऊपर है। राजधानी भोपाल में अधिकतम तापमान 41.2℃ दर्ज हुआ। इंधर इंदौर में 39.4℃, जबलपुर में 41.4℃ और ग्वालियर में 41.5℃ हुआ दर्ज। सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 43℃ खरगोन, रतलाम, नर्मदापुरम और खंडवा में दर्ज हुआ।

यह भी पढ़ें: ई-गवर्नेंस मॉडल के साथ शुरू किए गए पांच नवाचारों की हालत खराब, आम जन को बेहतर सुविधाएं देने की गई थी पहल