जेल भेजे गए रिटायर्ड IAS अनिल टुटेजा, सोमवार को PMLA स्पेशल कोर्ट में होगी पेशी |

जेल भेजे गए रिटायर्ड IAS अनिल टुटेजा, सोमवार को PMLA स्पेशल कोर्ट में होगी पेशी

Retired IAS Anil Tuteja sent to jail: शनिवार को ईडी ने ACB/EOW ऑफिस से अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टूटेजा को समंस देकर अपने साथ पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर जोनल ऑफिस चली गई थी।

Edited By :   Modified Date:  April 21, 2024 / 08:13 PM IST, Published Date : April 21, 2024/8:13 pm IST

Retired IAS Anil Tuteja sent to jail रायपुर। आबकारी घोटाले मामले में गिरफ्तार रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा को एक दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। ईडी सोमवार को दुबारा PMLA स्पेशल कोर्ट में पेश कर रिमांड आवेदन पेश करेगी। शनिवार को ईडी ने ACB/EOW ऑफिस से अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टूटेजा को समंस देकर अपने साथ पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर जोनल ऑफिस चली गई थी।

दोनों से लंबी पूछताछ के बाद अलसुबह यश टुटेजा को छोड दिया लेकिन अनिल टुटेजा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेशकर 14 दिन की रिमांड मांगी थी। लेकिन रविवार छुट्टी होने के कारण लगे हॉलीडे कोर्ट में पेश किया गया। जहां ईडी ने अनिल टुटेजा से ईडी द्वारा आबकारी घोटाले मामले में दर्ज की गई फ्रेश ECIR में पूछताछ करने लिए 14 दिन की ईडी ने रिमांड मांगी थी।

read more: ‘केजरीवाल को इंसुलिन दो’ नारे लगाते हुए ‘आप’ कार्यकर्ताओं ने किया तिहाड़ के बाहर विरोध प्रदर्शन

Retired IAS Anil Tuteja sent to jail दोनों बचाव पक्ष और ईडी के वकीलों की बहस सुनने के बाद JMFC कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखने के बाद देर शाम अनिल टुटेजा को एक दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया। साथ ही ईडी को निर्देश दिये कि सोमवार को PMLA कोर्ट खुलने पर अनिल टुटेजा को दुबारा पेशकर रिमांड आवेदन लगाये।

ईडी के वकील के मुताबिक ईडी ने आबकारी मामले में ACB/EOW में आबकारी मामले में दर्ज FIR को आधार बनाकर एक ECIR नंबर 4/2024 दर्ज की है। जिसकी जांच में इस मामले में अहम किरदार निभाने वाले अनिल टुटेजा और अनवर ढेबर समेत इस घोटाले से जुड़े कई अन्य लोगों की वाट्सऐप चैट समेत कई ऐसे साक्ष्य मिले हैं जिसके बारे में अनिल टुटेजा से लंबी पूछताछ करनी है। कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद गिरफ्तार आरोपी अनिल टुटेजा को 1 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया। अब ईडी सोमवार को PMLA स्पेशल कोर्ट में आरोपी अनिल टुटेजा को दुबारा पेश करके 14 दिन की ईडी रिमांड पर लेने का आवेदन लगायेगी।

read more: कोई भी पश्चिम बंगाल में सीएए को लागू होने से नहीं रोक सकता : राजनाथ सिंह