जीपी सिंह ने पंजाब विधानसभा चुुनाव का परिणाम देखने की इच्छा जाहिर की थी। जीपी सिंह को जिस सेल में रखा गया है। उसके बगल में तीन मंजिला टावर है जहां से प्रहरी जेल की निगरानी करते हैं। ड्यूटी पर तैनात प्रहरी ने दूसरे माले में चढ़ा दिया।

पंजाब चुनाव देखने की थी दिलचस्पी, जेल के टावर पर चढ़ गए थे जीपी सिंह.. अब 3 सस्पेंड.. ACB,EOW ने मांगी रिपोर्ट

जीपी सिंह ने पंजाब विधानसभा चुुनाव का परिणाम देखने की इच्छा जाहिर की थी। जीपी सिंह को जिस सेल में रखा गया है। उसके बगल में तीन मंजिला टावर है जहां से प्रहरी जेल की निगरानी करते हैं। ड्यूटी पर तैनात प्रहरी ने दूसरे माले में चढ़ा दिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 3, 2022/12:20 pm IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। निलंबित IPS जीपी सिंह के जेल के टावर में चढ़ने के मामले में ACB/EOW ने जेल प्रशासन से लिखित ब्यौरा मांगा है।
बता दें जीपी सिंह आय से अधिक संपत्ति मामले में EOW के आरोपी हैं।

पढ़ें– Weather Update: अगले तीन दिन मूसलाधार बारिश की चेतावनी, यहां तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाओं से होगी वर्षा, इन इलाकों में चलेगी भीषण लू 

टावर तक पहुंचाने वाले सेल इंचार्ज और ड्यूटी इंचार्ज सहित तीन को निलंबित कर दिया गया है। केशव सिंह, मंगल सिंह और फिरतराम यादव को निलंबित किया गया है। वहीं अब जीपी सिंह के सेल की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।

पढ़ें- मास्क से पाबंदी हटते ही बढ़ने लगे कोरोना के केस, यहां नए मामलों की संख्या ठीक होने वाले मरीजों से ज्यादा

पंजाब चुनाव के परिणाम पर थी दिलचस्पी

घटना हाल ही का है, जीपी सिंह ने पंजाब विधानसभा चुुनाव का परिणाम देखने की इच्छा जाहिर की थी। जीपी सिंह को जिस सेल में रखा गया है। उसके बगल में तीन मंजिला टावर है जहां से प्रहरी जेल की निगरानी करते हैं। ड्यूटी पर तैनात प्रहरी ने दूसरे माले में चढ़ा दिया।

पढ़ें- देश में कोरोना के 1,096 नए केस, बीते 24 घंटे में 81 मरीजों ने तोड़ा दम.. एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 13,013 हुई 

टावर के दूसरे माले में जाकर जीपी सिंह ने तकरीबन आधे घंटे टीवी में चुनावी महौल देखा। इसके बाद वह नीचे आ गए। उस दिन जेल के उच्च अधिकारियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। दूसरे दिन जब पता चला तो तत्काल प्रभाव से तीन को निलंबित कर दिया गया।

पढ़ें- श्रीलंका में हाहाकार.. आपातकाल के बाद पाई-पाई को मोहताज लोग, भारत ने भेजा 40 हजार टन डीजल, चावल और भी जरूरी चीजें 

घटना के बाद जब अधिकारियों को इसकी भनक लगी तो तत्काल सीसीटीवी फुटेज देखे गए। अफसरों के मुताबिक सेंट्रल जेल परिसर के भीतर चारों किनारों पर टावर लगे हैं। जहां जेल प्रहरी चौबीस घंटे ड्यूटी पर रहते हैं। यह क्षेत्र बंदियों के लिए प्रतिबंधित होता है। इसके बाद भी जीपी सिंह को उनके कहने पर टावर में चढ़ाया गया। सारा घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद हो गया। जिसके बाद अधिकारियों ने लापरवाही करने वाले प्रहरियों को निलंबित कर दिया।